स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बोहरा समाज ने आकर्षक बैंड के साथ निकाला जुलूस

Shyam Kumar Awasthi

Publish: Dec 15, 2019 00:27 AM | Updated: Dec 15, 2019 00:27 AM

Dhar

देशप्रेम के रंग में सराबोर हुआ नगर

धरमपुरी. बोहरा समाज ने गुरुवार को जुलूस निकाला, जिसमें स्काउट के बैंड पर राष्ट्रीय धुनों के तराने और अनुशासन नजर आया। इसके साथ ब्रॉस बैंड पर वाद्य यंत्रों पर कदमताल करते स्काउट दल के सदस्य आकर्षण का केन्द्र रहे। मदरसा बुरहानिया के विद्यार्थी रंग बिरंगी पोैशाक पहनकर मौला मुबारक, मिलाद मुबारक की तख्तियां लेकर सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे थे।
जुलूस में हिंदुस्तान जिंदाबाद, वंदे मातरम् के नारों के साथ गुरुवार को बोहरा समाज ने समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन मौला की 76 वीं मिलाद और 52वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना बुरहानुद्दीन मौला की 109वीं जयंती पर देशभक्ति और राष्ट्रीयता से ओतप्रोत जुलूस निकाला। बोहरा समाज के सदस्य फेटे और साफे बांधकर जुलूस में शामिल हुए। समाज के इब्राहिम रिजवी ने बताया कि दिसंबर के द्वितीय सप्ताह में ही गुरुवार को नगर देश प्रेम के रंग में सरोबार हो गया। मदरसा पंजतनिया के छात्र छात्राएं, क्लीन धरमपुरी-ग्रीन धरमपुरी, शिक्षा, सफाई और अन्न के प्रति जागरूकता के नारे, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे के साथ जुलूस निकाला। समाज के स्काउट के सदस्य वाद्ययंत्र पर सुमधुर राष्ट्रीय धुन बिखेरते हुए व आसमानी जैकेट पहने अनुशासन व कतारबद्ध मार्चपास्ट करते हुए सबके आकर्षण का केंद्र थे। वाद्य यंत्रों पर आकर्षक रोशनी अलग ही छटा बिखेर रही थी।

गुरुवार शाम 6 बजे शहर की बोहरा मस्जिद से प्रारंभ हुए जुलूस की सदारत वाली मुल्ला शब्बीर भाई रौनक ने की। मदरसा पंजतनिया के रंग-बिरंगी पोशाक में नन्हें मुन्ने बच्चे सबके आकर्षण का केंद्र थे। मोहम्मदी स्काउट का बैंड ब्रास बैंड पर शानदार प्रस्तुति देते हुए चल रहा था। जुलूस में समाज के युवा डॉ. सय्यदना मुफद्दल सैफुद्दीन जिंदाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद, एक नारा हैदरी या अली या अली का नारा लगाते हुए चल रहे थे। जुलूस वाले मार्ग पर कार्पेट बिछाया गया था। मोहम्मदी स्काउट के वाद्य यंत्रों पर लगी लाईट्स आकर्षण का केंद्र रही। बोहरा समाज के घरों एवं बोहरा मस्जिद पर आकर्षक रोशनी की गई थी। सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा और राष्ट्रीय धुनों पर राज स्काउट बैंड की प्रस्तुति राष्ट्रीय पर्व का एहसास करा रही थी।

[MORE_ADVERTISE1]