स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बंदूक की नोंक पर बदमाशों ने व्यापारी से दिनदहाड़े लूट लिए लाखों

Amit S mandloi

Publish: Aug 18, 2019 12:04 PM | Updated: Aug 18, 2019 12:06 PM

Dhar

व्यापारी संघ ने सौंपा आवेदन,व्यापारी से अस्पताल मिलने पहुंचे मंत्री हनी बघेल

कुक्षी. शनिवार को कुक्षी से मनावर रोड पर सुबह के 10 बजे के करीब मुख्य सडक़ पर हुई हथियारों के दम पर 1 लाख रुपये की लूट की घटना से नगर सहित क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है। घटना की खबर मिलते ही कुक्षी में मौजूद प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल भी व्यापारी से मिलने सिविल अस्पताल पहुंचे ओर घटना की पूरी जानकारी ली और डाक्टरों को घायल व्यापारी के समुचित इलाज के निर्देश दिए मंत्री के क्षेत्र में दिन दहाडे हुई लूट की इस घटना ने कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी वहीं भाजपा नेता और नगर परिषद अध्यक्ष मुकाम सिह किराडे भी हॉस्पिटल पहुंचे ओर घायल एवं व्यापारी के हाल जाने।

इसके पूर्व बीती रात्रि में भी कुक्षी से बाग रोड पर रामपुरा नर्सरी के समीप एक मोटरसाइकिल पर सवार बाग के दो राठौर समाज के युवकों के साथ अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों द्वारा 8 हजार रुपए से अधिक नकदी के साथ दोनों के मोबाइल लूट की घटना हुई है जिसकी रिपोर्ट भी बाग थाने पर हुई है। इस तरह दो थाना क्षेत्रों के दोनों प्रमुख मार्गों पर 12 घन्टे के अंतराल में हुई लूट की घटनाओं से पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खडे कर दिए है।समाचार लिखे जाने तक पुलिस में प्रकरण दर्ज नहीं हो सका था पुलिस इलाज करा रहे व्यापारी के बयान लेने अस्पताल पहुंची थी। इस घटना के विरोध में कुक्षी के किराणा व्यापारी संघ एवं जनहित संघर्ष समिति ने शाम को नायब तहसीलदार को मन्त्री हनी बघेल के नाम एक आवदेन भी सौंपा है।

कुक्षी थानान्तर्गत ग्राम अंबाडा और धुलसर के मध्य शनिवार को कुक्षी के किराना व्यापारी महेंद्र जैन से दिन दहाडे सुबह करीब 10 बजे दो नकाबपोश लुटेरों ने रिवाल्वर की नोंक पर व्यापारी से मारपीट कर करीब एक लाख दस हजार रु लूटकर व्यापारी को सडक़ किनारे गडढे मेंं धकेल दिया। लुटेरों ने व्यापारी के साथ मारपीट भी की है ।

मारपीट एवं लूट की घटना में घायल महेंद्र जैन को घटना स्थल से सिविल अस्पताल कुक्षी में लाया गया। जहां पर उपचार के बाद व्यापारी ने लूट की घटना के बारे में बताया कि वे सिंघाना से किराना व्यवसाय की वसूली कर लौट रहे थे तभी धुलसर और अंबाडा के बीच दो नकाबपोश मोटरसाइकिल सवारों जिनकी उम्र करीब 22 से 24 वर्ष थी बदमाशों ने उनका पीछा करके उन्हें रोक कर पैसे से भरा उनका बैग छिनने की कोशिश की बैग नहीं दिए जाने पर उन्हें मोटरसाइकिल से लात मारकर गिरा दिया जिसके बाद भी बैग नहीं देने पर उनके साथ मारपीट करते हुए बदमाशों ने रिवाल्वर उनकी कनपटी पर तानकर उनसे बैग छीनकर भाग गए। व्यापारी ने बताया कि बेग मे करीब एक लाख 10 हजार रुपए नकदी थे।

व्यापारी ने बताया कि दोनों बदमाश बिना नम्बर प्लेट की होंडा शाइन मोटरसाइकिल से लूट की घटना को अंजाम देकर वापस सिंघाना की ओर भाग गए। घटना की जानकारी मिलते ही पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल और नेता प्रतिपक्ष हरीश सेन घायल जैन से मिलने शासकीय अस्पताल पहुंचे। वहीं पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई थी।

बीती रात्रि को किराणा दुकान से भी लाखों की चोरी

बीती रात्रि को सुतार मोहल्ला कार्नर स्थित सत्यम किराणा दुकान से भी अज्ञात चोरों ने शटर का नकूचा उचकाकर दुकान में रखे डेड लाख रुपए नगदी सहित चार किलो चांदी के आभूषण भी चुराकर ले गए। इस संबंध में सत्यम किराना वालों के रिश्तेदार भाजपा नगर मंडल के अध्यक्ष पूनम कसेरा ने बताया कि चोरी की घटना की रिपोर्ट शनिवार शाम को करवाएंगे। हालांकि पुलिस को सूचना शुक्रवार को ही दे दी गई थी। इसी तरह नगर में बीते विगत बीस दिनों से चोरों के हौंसले लगातार बुलन्द होते जा रहे है। इन बीस दिनों में चोरो द्वारा अनेको स्थानों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है । जिसके बावजूद भी चोरों का कोई भी सुराग अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है हालांकि कुछ मामलों में रिपोर्ट दर्ज नही करवाई संबंधितों ने परन्तु नगर में ये सभी घटनाएं जन चर्चाओं में बनी हुई है कि बारिश में चोर भी नगर में सक्रिय है।

किराना व्यापारी संघ ने सौपा आवेदन की सुरक्षा की मांग

नगर के किराणा व्यापारी संघ एवं जनहित संघर्ष समिति ने नायब तहसीलदार को मंत्री हनी बघेल के नाम के आवेदन सौंपकर व्यापारियों की सुरक्षा करने को लेकर आवेदन सौंपा। वाचन रविन्द्र रूपम ने किया।वहीं व्यापारी संघ अध्यक्ष विशाल गुप्ता, विनोद लाला, लोकेश सरदार, महिमाराम पाटीदार, रूपेश बडजात्या, आनंद गुप्ता, दीपक गुप्ता सहित बडी संख्या में व्यापारीगण उपस्थित थे।इस दौरान घायल व्यापारी महेंद्र जैन भी उपस्थित थे।

किराडे ने कहा अपराधों पर अंकुश नहीं

कुक्षी के पूर्व विधायक मुकामसिंह किराडे ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार पर क्षेत्र में अपराध बड रहे है और कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। किराडे ने कहा कि कांग्रेस सरकार आई है तब से अपराधियों के हौसले बुलंदियों पर है कोई भी सुरक्षित नही है। किराडे ने लोगों की सुरक्षा की मांग भी की है।