स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक

Prateek Saini

Publish: Oct 10, 2018 14:50 PM | Updated: Oct 10, 2018 14:50 PM

Deoghar

घटना के संबंध में मिली जानकारी देर रात जामताड़ा सब्जी मंडी में धुंआ उठते देख स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेज होने से आग पर काबू नहीं पाया गया...

(जामताड़ा,देवघर): झारखंड के जामताड़ा जिले के हटिया परिसर में सैकड़ों सब्जी विक्रेताओं के पेट में आग लग गई। मंगलवार देर रात आगजनी की इस घटना में आधा दर्जन से अधिक दुकानें जलकर नष्ट हो गयी। इससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।


घटना के संबंध में मिली जानकारी देर रात जामताड़ा सब्जी मंडी में धुंआ उठते देख स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेज होने से आग पर काबू नहीं पाया गया। सब्जी विक्रेताओं के सभी दुकान जलकर राख में तब्दील हो गई। हालांकि किसी की मौत की सूचना तो नहीं है, लेकिन दुकानदारों को लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

 

देर रात उठने लगे आग के गुब्बार

बताया गया है कि देर रात अचानक हटिया की दुकानें धू-धू कर जलने लगी। इससे पहले कि किसी को पता चलता सभी अपनी जान बचाने में लगे रहे। खबर मिलने के बाद प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंचे और दमकल की गाड़ी आग पर काबू पाया गया। तब तक सारी दुकानें जलकर स्वाह हो चुके थे। घटना के विरोध में सब्जी विक्रेताओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। दुकानदारों ने सड़क जाम करते हुए उचित मुआवजा की मांग की। प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सब्जी विक्रेताओं को उनके नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा।

 

आग के कारणों का नहीं लग पाया पता

इधर, आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। प्रारंभिक छानबीन में यह बात सामने आयी है कि संभवतः शार्ट सर्किट की वजह से किसी दुकान में आग लगी और देखते ही देखते इस आग ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।