स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाबा बैद्यनाथ धाम:श्रावणी मेले में 40 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद

Prateek Saini

Publish: Jul 09, 2019 17:23 PM | Updated: Jul 09, 2019 17:23 PM

Deoghar

Baba Baidyanath Dham Mela: झारखंड सरकार ( Jharkhand Government ) बड़े स्तर पर मेले की तैयारी कर रही है। मेले को हाल ही में प्रयागराज में आयोजित अर्धकुंभ की तरह विश्वस्तरीय रूप दिया जाएगा। बड़ी संख्या में भक्त पहुंचकर बाबा बैद्यनाथ ( Baba Baidyanath ) का आशीर्वाद ले सकेंगे...

(देवघर,रवि सिन्हा): मुख्यमंत्री रघुवर दास ( Chief Minister Raghubar Das ) की अध्यक्षता में देवघर परिसदन में आयोजित बाबा बैद्यनाथधाम और वासुकीनाथधाम श्राईन बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्यमंत्री ( jharkhand cm ) ने मेले में स्वच्छता और विनम्रता पर विशेष फोकस करने तथा मेले ( Baba Baidyanath Dham Mela ) की व्यवस्था इस बार कुम्भ के तर्ज करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।


बैठक में आगामी सावन महीने में एक महीने तक चलने वाले श्रावणी मेले ( shravani mela ) की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। इस वर्ष पवित्र सावन महीने में देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर में जलाभिषेक के लिए 40 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है।

 

बैठक में मौजूद पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ( Jharkhand Tourism Minister Amar Bauri ) ने बताया कि झारखंड में पर्यटन के ब्रांडिंग की तैयारी चल रही है। श्रावणी मेले के लिए भी ऐसा ही सरकार सोच रही है। उन्होंने कहा कि मेले में आनेवाले भक्तो को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है। शीघ्र दर्शनं,की व्यवस्था पूर्व की भांति चलती रहेगी और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होगा।


इससे पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देवघर के कालीराखा स्थित कुष्ठ आश्रम का अवलोकन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आश्रम में रह रहे कुष्ठ रोगियों से बात की। मुख्यमंत्री ने देवघर के उपायुक्त को यह निर्देश दिया है कि आश्रम में एक सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी केंद्र और एक सार्वजनिक शौचालय का निर्माण शीघ्र कराया जाए।


बाबाबैद्यनाथ बासुकीनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा मुख्य सचिव डीके तिवारी, डीजीपी के एन चौबे ,पर्यटन मंत्री अमर बाउरी, पर्यटन सचिव राहुल शर्मा, नगर विकास सचिव अजय सिंह और विकास आयुक्त सुखदेव सिंह देवघर के उपायुक्त,पुलिस अधीक्षक दुमका के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।


झारखंड से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे...

यह भी पढे: बाबा बैद्यनाथ धामः श्रावणी मेले के दौरान छत्तीसगढ़ के नेताओं पर नक्सली हमले का खतरा