स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फंदा लगा कर महिला ने दी जान, कपड़ों में मिला सुसाइड नोट

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Dec 11, 2019 09:54 AM | Updated: Dec 11, 2019 10:10 AM

Dausa

Woman dies after hanging her, suicide note found in clothes: मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज व प्रताडि़त कर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में दर्ज करवा दिया है।

मंडावर. थाना इलाके के रसीदपुर गांव में सोमवार देर रात फंदा लगा कर एक विवाहिता ने आत्महत्या कर ली। जिसका पता मंगलवार तड़के करीब साढ़ & बजे मृतका के 9 माह के ब'चे की रोने की आवाज से सास - ससुर को लगा। इस मामले में पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। वहीं मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज व प्रताडि़त कर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में दर्ज करवा दिया है।


पुलिस ने बताया कि रसीदपुर निवासी विवाहिता पूजा बैरवा सोमवार देर रात्रि अपने ही घर के अंदर कमरे में पंखे पर चुनरी का फंदा बना कर झूल गई। जिसका पता मंगलवार तड़के करीब साढ़े & बजे मृतका के सास - ससुर को उसके छोटे से ब'चे की रोने की आवाज से लगा। घटना की सूचना मिलते ही मंडावर थाना पुलिस व महुवा सीओ शंकरलाल मीणा ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली। पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने शव को नीचे उतार लिया था। पुलिस ने राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर शव को पीहर पक्ष के लोगों के सुपुर्द कर दिया।


अलवर थाना इलाके के साठ फुट रोड निवासी मृतका के पिता प्रहलाद बैरवा ने रिपोर्ट दी कि उसकी बेटी का पति राजेन्द्र ,ससुर पूरण, ननद व देवर मुकेश आए दिन दहेज के लिए मारपीट कर उनकी बेटी के साथ मारपीट करते थे। उन्होंने बताया कि दहेज में एक गाड़ी व 10 लाख रुपए की मांग करते थे। ऐसे में ससुराल पक्ष के लोगों ने मिल कर उनकी बेटी पूजा की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि 20 जून 2018 को उनकी पुत्री पूजा का विवाह राजेंद्र बैरवा के साथ हुआ था।

सुसाइड नोट में लिखा सजा मिलनी चाहिए
मृतका पूजा बैरवा के शव के पोस्टमार्टम के दौरान मिले सुसाइड नोट में पूजा ने लिखा कि मेरी मौत के जिम्मेदार मेरा पति , सास-ससुर, ननद व देवर होंगे। इनके अत्याचार असहनीय है इन्हें सजा मिलनी चाहिए ।

[MORE_ADVERTISE1]