स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मानपुर में पांच दिन से जलापूर्ति ठप

Rajendra Kumar Jain

Publish: Dec 11, 2019 12:00 PM | Updated: Dec 11, 2019 12:00 PM

Dausa

Water supply stopped in Manpur for five days - ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जताया रोष

दौसा. मानपुर कस्बे में जलदाय विभाग की सबमर्सिबल मोटर खराब होने से पांच से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। पेयजल समस्या को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर विभाग अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाकर रोष जताया।

बैरवा मोहल्ले में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि राजकीय आयुर्वेद अस्पताल के पास विभाग के सरकारी ट्यूबवैल में लगी सबमर्सिबल मोटर खराब होने से पांच दिन से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है। इससे आधा दर्जन से अधिक मोहल्लों के लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने विभाग अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाकर विरोध जताया। ग्रामीण मदन जारवाल, कमलेश पटेल सहित अन्य ने बताया कि मोटर खराब होने से बैरवा मोहल्ला, पटेल कॉलोनी, आदर्श कॉलोनी सहित अन्य मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है। जिससे लोगों को सर्दी के मौसम में भी पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।


शौचालय गंदे मिलने पर जताई नाराजगी
नांगल राजावतान. उपखण्ड मुख्यालय पर मंगलवार को राज्य स्तरीय ओडीएफ सत्यापन टीम ने सार्वजनिक स्थानों पर बने शौचालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में शौचालयों में गंदगी होने पर टीम ने नाराजगी जताई।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत राज्य सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर बने शौचालयों के उपयोग की जानकारी लेने के लिए राज्य स्तरीय ओडीएफ सत्यापन टीम ने प्रभारी सुशीला विकास अधिकारी बौंली, रामराज मीना पंचायत प्रसार अधिकारी बौंली, रत्तीराम गुर्जर स्टेट सर्वेयर सहित टीम को राजकीय सीनियर सैकण्डरी विद्यालयों में निरीक्षण करने पर शौचालय गंदे मिलने व कचरा पात्र नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसके बाद टीम ने राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व आंगनबाड़ी केन्द्र नांगल का भी निरीक्षण किया। लवाण विकास अधिकारी हरकेश मीना, पंचायत प्रसार अधिकारी रामगोपाल मीना, ग्राम विकास अधिकारी रामअवतार मीना, ब्लॉक कोर्डिनेटर जितेन्द्र गुर्जर, सहायक सचिव जितेन्द्र मीना आदि मौजूद थे।

[MORE_ADVERTISE1]