स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शरद पूर्णिमा आज,  औषधियुक्त खीर का होगा वितरण

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Oct 13, 2019 07:56 AM | Updated: Oct 13, 2019 07:56 AM

Dausa

Sharad Purnima today in Rajasthan: चांदनी में रखी हुई खीर का प्रसाद लोगों को वितरित किया जाएगा।

दौसा. शरद पूर्णिमा पर श्रीगिरिराजधरण मन्दिर दौसा में रविवार शाम 8 बजे से भजन संध्या आयोजित होगी। इसके बाद आयुर्वेद विभाग के सौजन्य से 11 बजे बाद दमा रोगियों को औषधियुक्त खीर वितरित की जाएगी व चांदनी में रखी हुई खीर का प्रसाद लोगों को वितरित किया जाएगा।

Sharad Purnima today in Rajasthan

अध्यक्ष हीरालाल गुप्ता ने बताया कि ठाकुरजी का धवल पोशाक से आकर्षक शृंगार किया जाएगा। इसके लिए अशोक चौकड़ायत, मनोज पाल, अनिल, मनोज ताम्बी आदि की जिम्मेदारी तय की है। सचिव सतीश शाहरा ने बताया कि वैद्य गणपतलाल शर्मा एवं सहयोगियों की ओर रोगियों का सुबह नि:शुल्क पंजीयन एवं स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। (ग्रामीण)

श्रीश्याम मंदिर चरण धाम पर रविवार को शरद पूर्णिमा रात्रि 7.&0 से 12 बजे तक श्री श्याम भजन चांदनी महोत्सव का आयोजन होगा। इसमे श्याम प्रभु का श्वेत-धवल मन मोहक शृंगार के साथ भजनों का आयोजन होगा। भजन गायक रामावतार शर्मा उर्फ जूनियर लक्खा-जयपुर, अशोक सांवरिया अलवर, एवं सुश्री श्रुति चतुर्वेदी दौसा द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। राजेश ठाकुरिया ने बताया कि श्रीश्याम अर्चना परिवार के 27वें स्थापना वार्षिकोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम के अंतर्गत खीर प्रसादी का वितरण भी किया जाएगा।

शरद पूर्णिमा के अवसर पर शहर के खारी कोठी मोहल्ला स्थित सीतारामजी मन्दिर में रविवार को चांदनी विहार एवं फूल बंगला झांकी सजाई जाएगी। पं. श्यामबिहारी शर्मा ने बताया कि ठाकुरजी के भोग लगाने के बाद रात 12 बजे खीर प्रसादी वितरित होगी। इस दौरान भजन संध्या भी आयोजित होगी। (ग्रामीण)

लालसोट. भगवान परशुराम मंदिर परिसर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर रविवार रात्रि 9 बजे औषधीय युक्त खीर प्रसादी का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। परशुराम मंदिर के अध्यक्ष बाबूलाल हाड़ा ने बताया कि वैद्य हनुमान प्रसाद शर्मा के निर्देशन में आयुर्वेदिक औषधियो से निर्मित खीर दमा, अस्थमा एलर्जी, रोग प्रतिरोध क्षमता एवं अन्य बीमारियों के इलाज के लिए कारगर होगी। पीडित व्यक्ति को स्वयं उपस्थित होकर खीर लेनी होगी।(नि.सं.)


महुवा. कस्बे के पुराना हॉस्पिटल रोड स्थित सीतारामजी मंदिर में रविवार को औषधियुक्त खीर का वितरण किया जाएगा। मंदिर अध्यक्ष भोलानाथ बजाज ने बताया कि शरद पूर्णिमा पर मंदिर में रात 12 बजे आरती होने के बाद खीर प्रसादी का वितरण किया जाएगा।

गीजगढ़. कस्बे की सर्वजन कल्याणकारी सेवा संस्थान की ओर से संत आश्रम पर शरद पूर्णिमा पर रविवार को सत्संग व संत प्रवचन व दोपहर दो बजे से खीर प्रसादी का वितरण किया जाएगा। आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम में दूरदराज के संत आकर प्रवचन देंगे।

Sharad Purnima today in Rajasthan