स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रक्षाबंधन का पर्व आज : बाजार हुए गुलजार, खरीददार उमड़े

Mahesh Jain

Publish: Aug 14, 2019 19:21 PM | Updated: Aug 14, 2019 19:23 PM

Dausa

प्रमुख मार्गों पर रहे जाम के हालात, अतिरिक्त बसें भी पड़ी कम, लोग घंटों इंतजार करते रहे

दौसा. Rakshabandhan festival today: market buzzed, buyers gathered रक्षाबंधन के त्योहार के उपलक्ष्य में बुधवार को शहर के बाजारों में दिनभर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। इसके चलते वाहनों की रेलमपेल होने से शहर के प्रमुख मार्गों पर जाम के हालात बने रहे। इस दौरान मिष्ठान भण्डार, फैन्सी स्टोर एवं राखी की दुकानों पर जमकर बिक्री हुई। बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के खिलौने एवं घड़ी वाली राखी आकर्षक का केन्द्र रही।

इससे पहले सुबह से ही रक्षाबंधन पर अपने-अपने घर पहुंचने के लिए गांधी तिराहा स्थित बस स्टैण्ड, रोडवेज डिपो एवं बायपास पर लोग बसों की इंतजार करते दिखाई दिए। दौसा के अलावा अन्य आगारों की अधिकांश बसों के बायपास से ही गुजरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं रेलवे की ओर से जयपुर स्टेशन यार्ड का रिमॉडलिंग कार्य के चलते काफी टे्रनों को रद्द एवं आंशिक रद्द होने से लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में खासी परेशानी हुई।


लोगों का कहना है कि रेलवे की ओर से त्योहार के बाद ही टे्रनों को रद्द करना चाहिए था। गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन का पर्व दोनों एक ही दिन होने से प्रशासन एवं पुलिस की ओर से भी अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।


अतिरिक्त बसें लगाई
रक्षाबंधन के त्यौहार के मद्देनजर दौसा आगार की ओर से बुधवार को जयपुर-महुवा मार्ग पर 10, दौसा-महुवा मार्ग पर 12 एवं दौसा-लालसोट मार्ग पर 5 अतिरिक्त बसें लगाई गई। मुख्य आगार प्रबंधक कैलाशचन्द्र मीना ने बताया कि गुुरुवार को भी अधिक यात्री भार वाले मार्गों पर अतिरिक्त बसें लगाई जाएंगी।


महिलाओं को रोडवेज में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा आज
दौसा रोडवेज डिपो मुख्य आगार प्रबंधक ने बताया कि रक्षाबंधन के पर्व के अवसर पर महिलाओं को राजस्थान रोडवेज की बसों में गुरुवार को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। यह सुविधा राजस्थान सीमा में एवं रात 12 बजे तक यात्रा करने पर ही लागू होगी। (ग्रामीण)

 

रक्षाबंधन का पर्व आज : बाजार हुए गुलजार, खरीददार उमड़ेरक्षाबंधन का पर्व आज : बाजार हुए गुलजार, खरीददार उमड़े