स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रत्येक घर तक पेयजल पहुंचाना प्राथमिकता- मंत्री परसादीलाल

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Oct 09, 2019 08:50 AM | Updated: Oct 09, 2019 08:50 AM

Dausa

Rajasthan Industries Minister Parasadilal Meena in lalsot: शहरी पेयजल योजना के तहत सवा करोड़ के कार्य की शुरुआत

लालसोट. प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा कि प्रत्येक ढाणी व घर-घर पानी पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। उद्योग मंत्री मीना ने यह बात मंगलवार को शहर के वार्ड 14 में माल वालों की ढाणी से शहरी पेयजल योजना के तहत सवा करोड़ रुपए की लागत से पाइप लाइन डालने के काम की शुरुआत पर समारोह में कही। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पाइप लाइन घटिया किस्म की नहीं होनी चाहिए और कम से कम चार फीट गहरी लाइन डाली जाए।

Rajasthan Industries Minister Parasadilal Meena in lalsot

इस मौके पर जनस्वास्थ्य अभियात्रिंकी विभाग के अधीक्षण अभियंता रामनिवास मीना ने बताया कि सवा करोड़ की लागत से होने वाले इस कार्य में 1.3 किमी राइजिंग व करीब 12 किमी वितरण लाइन डाली जाएगी। सहायक अभियंता निरंजन मीना ने कहा कि इस कार्य के तहत वार्ड 4, 12, 13, 14, 18, 19 व 21 की सभी ढाणियों में पाइप लाइनें बिछाई जाएगी। इससे पूर्व माल वाली ढाणी पहुंचने पर स्थानीय ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

पालिका अध्यक्ष जगदीश सैनी, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रामबिलाश खेमावास, कनिष्ठ अभियंता विकास मीना, जालंधर मीना, पंचायत समिति सदस्य शंभूलाल बैरवा, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष हीरालाल सैनी, शंभूलाल सैनी, पार्षद सिराज मोहम्मद, राकेश बिहारी, रामप्रसाद सैनी, महेश धोबी, अनोख महावर आदि मौजूद थे।


एक करोड़ की नई योजना का भी काम शीघ्र: मंत्री मीना ने बताया कि लालसोट शहर व ग्रामीण इलाकों की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए सवा करोड़ रुपए के कार्य के अलावा एक करोड़ रुपए की एक अन्य योजना को भी सरकार की ओर से मंजूरी मिल चुकी है।जिसके तहत उचित स्थान पर एक नई टंकी का निर्माण होगा। शिवसिंहपुरा की योजना को दोबारा चालू करने के लिए निर्देश दिए जा चुके हंै। ग्रामीण इलाकों के लिए भी करीब दस करोड़ की लागत की योजनाओं के प्रस्ताव बना कर राÓय सरकार को भेज रखे हंै, इन्हेे भी दिवाली पूर्व ही मंजूर करा लिया जाएगा।(नि.प्र)

Rajasthan Industries Minister Parasadilal Meena in lalsot