स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बारिश में रेलवे के अंडरपास बने जानलेवा

Rajendra Kumar Jain

Publish: Aug 17, 2019 11:26 AM | Updated: Aug 17, 2019 11:26 AM

Dausa

Railway underpass..... पानी में फंसी कार, कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को निकाला बाहर

लालसोट. क्षेत्र में जारी बारिश के दौरान दौसा-गंगापुर सिटी रेलवे लाइन पर बने सभी अंडरपास पानी से लबालब भर गए हैं और कल्लावास, जगनेर, अरण्या समेत कई गांवों से एनएच 11 ए का सडक़ संपर्क पूरी तरह कट गया है।
गत दिवस अरण्या गांव के पास बने अंडरपास में भरे पानी में एक बोलेरो कार फंस गई। इससे कार में सवार करीब आधा दर्जन लोगोंं की जान खतरे में पड़ गई, बाद में कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने कार में सवार लोगों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाला।
Railway underpass..... इसी तरह जगनेर गांव निवासी रतनलाल शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि एनएच 11 ए से उनके गांव की ओर आने वाले मार्ग पर बने अंडरपास में करीब 5 से 7 फीट तक पानी जमा होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़़ रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि सडक़ मार्ग अवरुद्ध होने के कारण सैकड़ों ग्रामीण अपने रिश्तेदारों के यहां भी जाने से वंचित रह गए। शीघ्र ही इस मामले में रेलवे अधिकारियों द्वारा उचित कार्रवाई नहीं की गई तो वे उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर आंदोलन की चेतावनी देंगे।

dausa rain... वाल्मीकि मोहल्ले के घरों में भरा बारिश का पानी
सिकंदरा. क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित होने लगा है। भंडारी गांव में वाल्मीकि मोहल्ले के घरों में पानी जमा होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।
dausa rain...बनवारी, मुकेश, प्रहलाद सहित अन्य लोगों के घरों में बारिश का पानी जमा हो गया। इससे लोगों को खाना बनाने सहित अन्य कार्यों में परेशानी उठानी पड़ी। बारिश से अनाज सहित अन्य घरेलू सामान खराब हो गया।
ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच रेणू देवी व अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी घरों में भरे को पानी निकासी के लिए प्रयास नहीं किए गए। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

पाळ की मिट्टी पार, प्रशासन अनजान
लवाण . कस्बे में खानपुरा रोड पर करीब दो फीट चौड़ी पानी आने की नाले की पाल से मिट्टी ले गए। इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन व ग्राम पंचायत का अभी पाल मरम्मत की और ध्यान नहीं है।
इसमें जयपुर जिले के कईगांवों का पानी आता है। इसकी गहराई करीब पचास फीट से भी ज्यादा है। सरकारी अस्पताल के सामने बने नाले की सफाई नहीं होने से पानी दौसा-चाकसू सडक़ मार्ग पर भरा है।
लवाण में 88 एमएम बारिश
कस्बे में 24 घंटे में झमाझम बारिश होने से तहसील कार्यालय पर लगे वर्षा मापी यंत्र में 88 एमएम बारिश दर्ज कि गई है। आफिस कानूनगो पुष्करसिंह ने बताया कि कस्बे के तालाब में पानी की आवक जारी है।