स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बंद रही निजी लैब, परेशान हुए मरीज

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Sep 17, 2019 07:50 AM | Updated: Sep 17, 2019 07:50 AM

Dausa

Private lab remained closed, patients were upset

दौसा. प्राइवेट लैब संचालकों की एक दिवसीय हड़ताल का सोमवार को खासा असर देखा गया। लैब बंद रहने से जिला अस्पताल स्थित लैब में खासी भीड़ रही। मरीजों का कई घंटों में नंबर आया। कईतो भीड़ देखकर लौटगए। वहीं लैब संचालक जयपुर में आयोजित धरना-प्रदर्शन में हिस्सा लेने गए।

Private lab remained closed, patients were upset


दौसा जिला लैब एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि सरकार से वार्ता के दौरान एमबीबीएस की अनिवार्यता को खत्म करने के लिए जल्द ही दिशा-निर्देश देकर इसे को वापस लेने की बात कही है। सचिव रामबाबू शर्मा ने कहा कि राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में तकनीशियन रजिस्ट्रेशन का रास्ता भी साफ किया और जल्दी ही ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से सभी तकनीशियनों को पैरामेडिकल काउंसिल के द्वारा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अपनाने को कहा गया। नवल खण्डेलवाल ने बताया कि धरना एवं बंद सफल रहा।

बांदीकुई. राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में सोमवार को मरीजों की उपचार के लिए खासी भीड़ नजर आई। सुबह होते ही पंजीयन खिड़की, चिकित्सक कक्ष एवं लैब के बाहर मरीजों की कतारें लग गई। चिकित्सकों द्वारा मरीजों को जांच लिखकर प्रयोगशाला भेज दिया गया, लेकिन चार फार्मासिस्ट अवकाश पर होने से मात्र एक ही प्रकार की सीबीसी जांच हो सकी। जबकि जिला चिकित्सालय के बाद आउटडोर के हिसाब से यह दूसरा बड़ा चिकित्सालय है।

इस चिकित्सालय में महुवा, सिकराय, बसवा एवं राजगढ़ तहसील क्षेत्र तक के मरीज आते हैं। ऐसे में जांच नहीं होने से खासी परेशानी झेलनी पड़ी। मरीजों का कहना है कि क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत लैब में चिकित्सक रखने की शर्त थोपने के विरोध में अधिकांश निजी लैब संचालक हड़ताल पर रहने से निजी लैब बंद रही। ऐसे में मरीजों को जांच के इधर-उधर भटकना पड़ा।

महुवा. टेक्निकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत लैब में चिकित्सक रखने की शर्त थोपने के विरोध में सोमवार को महुवा व मंडावर क्षेत्र की सभी निजी लैब बंद रही। ब्लिॉक अध्यक्ष जितेश शर्मा ने बताया कि क्लीनिकल रिपोर्ट पर चिकित्सक के काउंटर साइन कराने की शर्त थोपने के विरोध में सोमवार को सभी निजी लैब संचालको अपनी लैब बंद रखकर विरोध जताया।

Private lab remained closed, patients were upset