स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंचायत समिति व ग्राम पंचायतों के गठन के लिए पायलट से मिले ग्रामीण

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Jul 20, 2019 08:02 AM | Updated: Jul 20, 2019 08:02 AM

Dausa

People Met the Sachin pilot for Build Gram Panchayat: मंडावर कस्बे को पंचायत समिति, ग्राम पंचायत गगवाना के गांव पीपलखेड़ा और लौटवाड़ा ग्राम पंचायत के गांव नांगल को नई ग्राम पंचायत बनवाने की मांग की।

महुवा. राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट Sachin Pilot से महुवा विधानसभा क्षेत्र के गांव के लोगों ने कांग्रेस नेता अजय बौहरा के नेतृत्व में मुलाकात की। इस दौरान बौहरा ने महुवा विधानसभा क्षेत्र के मंडावर कस्बे को पंचायत समिति बनवाने की मांग की। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत गगवाना के गांव पीपलखेड़ा और लौटवाड़ा ग्राम पंचायत के गांव नांगल को नई ग्राम पंचायत बनवाने की मांग की।

 

 

इस पर उप मुख्यमंत्री पायलट ने मंडावर कस्बे को पंचायत समिति और पीपलखेड़ा व नांगल को नई ग्राम पंचायत बनवाने का आश्वासन दिया है। इस दौरान जिला परिषद सदस्य रोशन हवलदार, विक्रम मंडावर, नवीन तिवारी, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष रामेश्वर हिंगोटा, अखेराम, हीरासिंह राजपूत, रामेश्वर पुजारी, जगदीश शर्मा, राजकुमार प्रजापत सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

 

People Met the Sachin pilot for Build Gram Panchayat

 

 

चार ग्राम पंचायतों को दौसा तहसील से जोडऩे की मांग


दौसा ग्रामीण. कुण्डल. ग्राम पंचायल सिण्डोली, कुण्डल, कालोता एवं कालीपहाड़ी को दौसा तहसील मुख्यालय से जोडऩे की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि यह चारों ग्राम पंचायतें सैंथल उपतहसील के अधीन हैं। जबकि राÓय सरकार की ओर से दौसा तहसील के अधीन ग्राम पंचायत भाण्डारेज उपतहसील बनाने की घोषणा की गई है। ऐसे में नवसृजित भाण्डारेज उपतहसील में आस-पास की ग्राम पंचायतों के जुडऩे से दौसा तहसील में कार्यभार कम हो जाएगा।

 

 

इन चारों ग्राम पंचायतोंं की दूरी सैंथल से करीब 20 किलोमीटर है। इस मार्ग पर आवागमन के साधनों का भी अभाव होने के कारण ग्रामीणों को वाया दौसा होकर सैंंथल पहुंचना पड़ता है। इससे आर्थिक भार भी उठाना पड़ता है। वहीं दौसा करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है एवं आवागमन के साधन भी सुलभ है। इससे ग्रामीणों को तहसील कार्य के लिए आने-जाने मेें सुविधा मिल सकेगी। ऐसे में इन ग्राम पंचायतों को दौसा तहसील मुख्यालय से जोडऩे की मांग की है।

 


इस मौके पर ग्राम पंचायत कालोता सरपंच चैनसुख चेची, कुण्डल सरपंच राजेन्द्र कुमार शर्मा, कालीपहाड़ी सरपंच लालीदेवी मीना एवं सिण्डोली सरपंच भौंरीलाल मीना, मुकेश लोका, पूर्व सरपंच कुण्डल सीताराम मीना, रामप्रसाद कालोता, रामकरण पटवारी, शम्भुदयाल उपाध्याय, दुर्गाप्रसाद दांतली, विशम्भर उपाध्याय, जगदीश सिण्डोली, मनोहर बावड़ी, रामावतार शर्मा समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे।
People Met the Sachin pilot for Build Gram Panchayat