स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पदयात्राओं की धूम, गूंजे जयकारे

Rajendra Kumar Jain

Publish: Aug 18, 2019 11:32 AM | Updated: Aug 18, 2019 11:32 AM

Dausa

महिलाएं मंगल गीत गाते एवं पुरुष श्रद्धालु जयघोष लगाते हुए चल रहे थे

दौसा. श्रीगिरिराज सेवा समिति सिण्डोली खडक़ा के तत्वावधान में सिण्डोली से गिरिराज महाराज की पदयात्रा लक्ष्मीनारायण मन्दिर से ध्वजपूजन के साथ रवाना हुई। समाजसेवी गंगासहाय मीना ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इसमें शामिल महिलाएं मंगल गीत गाते एवं पुरुष श्रद्धालु जयघोष लगाते हुए चल रहे थे। जगह-जगह स्वागत किया गया।

Padyatra ki dhoom... लालसोट. बाबा रामदेव सेवा समिति के तत्वावधान में शनिवार को रामदेव मन्दिर बस स्टैण्ड से रामदेवरा के लिए 18 वीं पदयात्रा गाजे बाजे के साथ रवाना हुई। पालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी ने पदयात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। (नि.सं.)

गुढ़लिया-अरनिया. झूपड्या की ढाणी से नारायणीधाम की अष्टम पदयात्रा को बजरंगसिंह व कांग्रेस जिला महासचिव शेषावतार शर्मा, पूर्व सरपंच लक्ष्मीनारायण मीणा व जीएसएस अध्यक्ष भागचंद मीणा ने झण्डी दिखाकर रवाना किया। कई जगहों पर स्वागत किया गया। इसी प्रकार कोलवा के नया गांव से गादरवाड़ा गूजरान स्थित भैंरूजी बाबा की पदयात्रा रवाना हुई। कुण्डारा की ढाणी व बास गुढ़लिया बैरवा ढाणी से भी नारायणी माता की पदयात्रा रवाना हुई। पदयात्राओं को कांग्रेस महासचिव शेषावतार ने झण्डी दिखाकर रवाना किया।

Padyatra ki dhoom... गुल्लाना (बसवा) . ग्राम पंचायत गुल्लाना के पाड़ला गांव स्थित भौमियाजी के स्थान से भृतहरि महाराज की 13वीं पदयात्रा को सरंपच बीएल नागर ने रवाना किया।

Padyatra ki dhoom...गढ़ोरा . ग्राम फर्रासपुरा से देव सेवा समिति के तत्वावधान में कारिस देव महाराज जहाज की द्वितीय पदयात्रा देव महाराज के स्थान से रवाना हुई।

दुब्बी . कस्बे के हीरामल बाबा के मन्दिर से कालश देव धाम जहाज की चतुर्थ पदयात्रा रवाना हुई।

Padyatra ki dhoom...गीजगढ़. कस्बे से बजरंग मण्डल के तत्वावधान में जोबनेर माता की षष्टम पदयात्रा को समाजसेवी विश्राम सैनी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कईजगह यात्रियों का स्वागत किया गया।

Padyatra ki dhoom...महुवा . रौत हडिया गांव स्थित राधाकृष्ण मंदिर से गोवर्धन धाम की आठवीं पदयात्रा रवाना हुई। गांव के प्रबुद्ध जनों ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। इस मौके पर सुरेंद्र सिंह, भोली, प्रवीण शर्मा, संतोष गोयल, शेरसिंह आदि मौजूद थे।

कुण्डल . ज्वाला माता सेवा समिति खडक़ा-भेड़ोली के तत्वावधान में ज्वाला माता की छठी पदयात्रा को कालोता उपसरपंच कालूराम पटेल और गणेश सेवा समिति अध्यक्ष बद्रीनारायण मीना ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इसी तरह भर्तहरि सेवा समिति कालीपहाड़ी के तत्वावधान में भर्तहरिजी की चौदहवीं पदयात्रा को सरपंच लालीदेवी मीना ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

सिकंदरा . ब्राह्मण बैराड़ा गांव के भोमियाजी मंदिर से पपलाज माता की सप्तम पदयात्रा को कांग्रेस ब्रिगेड प्रभारी बबलू कसाना, कप्तानसिंह डोई ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Padyatra ki dhoom...मंडावर . कस्बे में शनिवार को गिर्राज सेवा समिति के तत्वावधान में गोवर्धन धाम को पदयात्रा को पीसीसी सदस्य रामनिवास गोयल, जिला परिषद सदस्य रोशन हवलदार ने झंडी दिखाकर रवाना किया। ग्राम हिंगोटा से शनिवार को श्रीगढ़ गणेश सेवा समिति के तत्वावधान में रणथम्भोर स्थित गणेशजी महाराज की तेरहवीं पदयात्रा रवाना हुई। कमेटी के अध्यक्ष हरिनारायण गुप्ता ने बताया कि यज्ञशाला से आरंभ हुई पदयात्रा में श्रद्धालु नाचते चल रहे थे।