स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Municipal general election: चेयरमैन की कुर्सी पर रणनीति हुई शुरू

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Nov 18, 2019 08:09 AM | Updated: Nov 18, 2019 08:09 AM

Dausa

Municipal general election: Strategy started on chairman's chair: -प्रत्याशी व समर्थक जीत के आंकड़ें बैठाकर लगा रहे हैं कयास

महुवा. नगरपालिका आम चुनाव 2019 के लिए गत शनिवार को मतदान होने के बाद फैसला मतपेटियों में बंद हो गया, लेकिन रविवार को प्रत्याशी एवं समर्थक जगह-जगह जीत के लिए मतों को लेकर कयास लगाते दिखाई दिए। चाय की थड़ी एवं चौपालों पर भी लोग चुनावी चर्चा में मशगूल दिखाई दिए और वार्डों की स्थिति के बारे में लोगों से जानकारी लेते दिखाई दिए। कुछ लोग तो कागज-पेन लेकर जीत की आंकड़े बैठाते दिखाई दिए। हालांकि मंगलवार को मतगणना होने के बाद ही प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो सकेगी।

Municipal general election: Strategy started on chairman's chair

गौरतलब है कि मतदान होने के बाद अब चेयरमैन की सीट हथियाने के लिए भी सुगबुगाहट शुरू हो गई है। भाजपा-कांग्रेस व निर्दलीय चेयरमैन के लिए प्रबल दावेदारों ने प्रत्याशियों से सम्पर्क साधना भी शुरू कर दिया है। नगरपालिका सीट ओबीसी महिला वर्ग के लिए आरक्षित है, लेकिन महिला ओबीसी के लिए दो वार्ड आरक्षित होने के बाद भी चेयरमैन सीट हथियाने के लिए कांग्रेस ने 10 व भाजपा ने 9 ओबीसी महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है।

जबकि कुल 25 वार्डों के लिए 173 प्रत्याशियों में से 77 महिला प्रत्याशी मैदान में हैं। ऐेसे में अब सभी की निगाहें चेयरमैन की सीट पर टिकी हुई हैं। इसमें भी कुछ निर्दलीय प्रत्याशी तो ऐसे हैं जो कि जीत की आस लगाए बैठे हैं और वे भी चेयरमैन की दौड़ में लगे हुए हैं। माना जा रहा है कि यहां से चेयरमैन की सीट की दौड़ में गुर्जर, माली एवं मुस्लिम समुदाय की महिला प्रत्याशी हैं।

कस्बे में चर्चा है कि कुछ राजनीतिक दलों के प्रत्याशी चेयरमैन का पद हथियाने के लिए मशक्कत में जुट गए हैं तो भाजपा व कांग्रेस के पदाधिकारी व राजनेता भी चेयरमैन सीट को लेकर रणनीति बनाने में लग गए हैं, लेकिन मतगणना के बाद पार्षदों की स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही हकीकत सामने आ सकेगी।

Municipal general election: Strategy started on chairman's chair

[MORE_ADVERTISE1]