स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रमाण पत्र बनवाने के लिए तीन घंटे कार्यालय में बैठे रहे विधायक

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Sep 17, 2019 07:57 AM | Updated: Sep 17, 2019 07:57 AM

Dausa

MLA sat in office for three hours to get the certificate

दौसा. एक अभ्यर्थी के प्रमाण पत्र बनवाने के लिए महुवा विधायक ओमप्रकाशहुड़ला तीन घंटे जिला मुख्यालय स्थित सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग के एसीपी कार्यालय में बैठे रहे। अधिकारियों द्वारा कार्य होने के बाद ही वे कार्यालय से शाम 5 बजे बाहर निकले। हुआ यूं कि महुवा इलाके के मण्डावर तहसील निवासी सुनील बैरवा का रेलवे कोलकाता में कम्पाउण्डर के पद पर चयन हो गया, लेकिन नौकरी के लिए उसे जाति प्रमाण पत्र 16 सितम्बर तक भेजना था।

सुनील ने 6 सितम्बर को केन्द्र सरकार की ओर से मान्य नया जाति प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए ई-मित्र पर दस्तावेज ऑनलाइन कर दिए, लेकिन प्रमाण पत्र 15 सितम्बर शाम तक नहीं बना। सुनील बैरवा कभी तहसील तो कभी उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में चक्कर काट रहा था, लेकिन प्रमाण-पत्र नहीं मिल रहा था। मामला विधायक को बताया। इस पर विधायक हुड़ला दोपहर करीब दो बजे दौसा जिला मुख्यालय स्थित सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग के एसीपी कार्यालय में आए।

यहां पर एसीपी राधेश्याम बैरवा ने बताया कि मण्डावर एक ऐसी तहसील है, जिसके 9 गांव बांदीकुई उपखण्ड में हैं तो शेष महुवा उपखण्ड में हैं। ऐसे में यहां के लोगों को ऑनलाइन प्रमाण-पत्र बनवाने में काफी समय से दिक्कत आ रही है। बांदीकुई एसडीओ पिंकी मीना, जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी से भी बात की। विधायक ने जयपुर में विभाग के निदेशक से बात कर शाम पांच बजे अभ्यर्थी का प्रमाण-पत्र ऑनलाइन बनवाया। ऑनलाइन प्रमाण पत्र बनने पर अभ्यर्थी को राहत मिली।

MLA sat in office for three hours to get the certificate

दस अधिकारियों को नोटिस जारी

बांदीकुई. उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में सोमवार को आवश्यक सेवाओं की बैठक हुई। इसमें अनुपस्थित रहे दस अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। जानकारी के अनुसार ग्रामीण व शहरी लोगों की शिकायतों की सुनवाई कर निस्तारण किए जाने के लिए बैठक हुई। इसमें मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, पशु चिकित्सा अधिकारी, बाल परियोजना अधिकारी, सहायक कृषि अधिकारी सहायक, अभिंयंता जलसंसाधन विभाग, सहायक जलग्रहण विकास विभाग एवं भू संरक्षण ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी, पशु चिकित्सा अधिकारी एवं ब्लॉक बांदीकुई आयुर्वेद अधिकारी को बैठक में अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। (नि.सं.)