स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंत्री परसादीलाल ने बिजली निगम अभियंताओं को लगाई फटकार

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Dec 10, 2019 09:15 AM | Updated: Dec 10, 2019 09:15 AM

Dausa

Minister Parasadilal reprimanded the electricity corporation engineers: उद्योग मंत्री ने की जनसुनवाई, समस्याओं का निराकरण शीघ्रता से करने के निर्देश दिए।

लालसोट. उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने रविवार को जयपुर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता कार्यालय प्रथम पर आयोजित जनसुनवाई केे दौरान उद्योग मंत्री ने अभियंताओं को फटकार लगाकर जनसमस्याओं का निराकरण शीघ्रता से करने के निर्देश दिए।

Minister Parasadilal reprimanded the electricity corporation engineers

जनसुनवाई के दौरान समस्याओं का अंबार लगने और वर्षो पुराने मामलों को लंबित रखने पर उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने एसई रामकिशन मीना, सहायक अभियंता सीएल सैनी समेत अन्य से कहा कि कहा कि शिकायतों के चलते उपभोक्ताओं की उन्हें यहां आना पड़ा है।परेशान लोग अपनी पीड़ा को लेकर लालसोट- मंडावरी के साथ जयपुर आवास तक पहुंच जाते हैं। पत्रकारों से बातचीत में मीना ने कहा कि यदि कोई कर्मचारी व अधिकारी अपना रवैया ठीक नहीं करते हुए सरकार की अपेक्षाओं पर खरा नही उतरेगा तो उसे परिणाम भुगतने होंगे।


समस्याओं का लगा अंबार


जनसुनवाई के दौरान विद्युत संबधी समस्याओं का अंबार खड़ा हो गया।प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रामबिलाश खेमावास ने बताया कि खेमवास गांव की बैरवा ढाणी में दो खम्भे गिरने के कगार पर है।जिससे कभी भी बड़ी जनहानि हो सकती है। चांदसेन निवासी मानसिंह गुर्जर ने बताया कि तीन साल पूर्व उसने विद्युत कनेक्शन के लिए चार हजार रुपए जमा कराए थे।इसके बाद उसके नाम का कनेक्शन किसी अन्य जने केे यहां लगा दिया और वह कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहा है।

इस पर उद्योग मंत्री ने अभियंता को कड़ी फटकार लगाते हुए तुरंत कनेक्शन करने के निर्देश उिए।सेडूलाई कॉलोनी निवासी द्वारकाप्रसाद पटवारी ने बताया कि उनके यहां बिजली मीटर मेंं अचानक अधिक रिडिंग आने पर निगम की से एक साल पूर्व सवा लाख रुपए का बिल थमा दिया। दर्जनों बार कार्यालय के यहां चक्कर काटने के बाद कोई सुनवाई नहीं कर कनेक्शन भी काट दिया। इस पर मंत्री ने अभियंताओं को एक साल के औसत बिल के अनुसार राशि जमा करने के निर्देश दिए। देवली गांव के रामनाथ रैगर व पार्षद सिराज मोहम्मद ने बिजली कनेक्शन की मांग की।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश राड़ा ने कहा कि निगम के अधिकारी आमजन की समस्याओं का निस्तारण नहीं करते हैं।पार्षद दयाराम स्वामी स्वामी समेत कई जनों ने शहर की जगदंबा कालोनी,जमात व अन्य क्षेत्र से गुजर रही हाईटेंशन लाईनों को हटाने की मांग। इस दौरान पूर्व पालिका अध्यक्ष दिनेश मिश्रा, शंभूलाल सैनी, कंवरपाल मीना, शंभूलाल मीना, रामवतार किशोरपुरा आदि मौजूद थे। उद्योग मंत्री ने डिडवाना में भी जनसुनवाई की। ग्रामीण राकेश सामोत्या समेत कई जनों ने सब्सिडी को पूर्व की तरह बिल में ही समायोजित करने की मांग की। (नि.प्र.)

Minister Parasadilal reprimanded the electricity corporation engineers

[MORE_ADVERTISE1]