स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रभारी सचिव ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Sep 21, 2019 08:19 AM | Updated: Sep 21, 2019 08:19 AM

Dausa

In-charge secretary did surprise inspection of CHC: चिकित्सालय में आउटडोर में जाकर चिकित्सकों से वार्ता की।

भाण्डारेज. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का शुक्रवार को जिला प्रभारी सचिव गायत्री राठौड़ ने औचक निरीक्षण किया। चिकित्सालय के मुख्य गेट पर आते ही निर्माण कार्य को देखकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि भवन निर्माण के लिए एनआरएचएम के उ'च अधिकारियों को बुलाकर इसकी रिपोर्ट बनाओ।इसके बाद चिकित्सालय में आउटडोर में जाकर चिकित्सकों से वार्ता की।चिकित्सकों ने बताया कि अधिकांश मरीज वायरल बुखार के आ रहे हैं। उन्होंने चिकित्सा प्रभारी अंजना भार्गव से आउटडोर के बारे में जानकारी ली।

In-charge secretary did surprise inspection of CHC

आउटडोर रजिस्टर को देखकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ओपी बैरवा ने बताया कि सीएचसी के आस-पास करीब 25 हजार की आबादी है। इस दौरान नि:शुल्क दवा योजना के तहत दी जा रही दवाओं के बारे में भी गहनता से जांच की। जिसमेें करीब &75 तरह की दवाएं स्टोर में पाई गई। उन्होंने आयुर्वेद चिकित्सालय में भी जाकर आउटडोर से लेकर उसमें आ रही दवाओं के बारे मे वैद्य हरीश शर्मा से जानकारी ली।

In-charge secretary did surprise inspection of CHC

अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश मीना, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद दौसा लक्ष्मीकांत बालोत, महिला अधिकारिता के उपनिदेशक युगलकिशोर मीना आदि मौजूद थे। इसके बाद प्रभारी सचिव ने महिला एंव बाल विकास विभाग के तहत चल रहे पोषण माह को लेकर शुक्रवार को स्कूली ब'चों की रैली को हरी झण्डी दिखाकर रैली रवाना किया।ग्राम मित्रपुरा में आंगनबाड़ी केन्द्र में निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को लेकर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने कस्बे की इन्दिरा कॉलोनी में मनरेगा येाजना के तहत बने एनिकट का निरीक्षण किया।इस दौरान एक मकान पर चूल्हे पर खाना बनाती महिला से भी प्रभारी सचिव ने वार्ता कर गैस का चूल्हा नहीं मिलने के बारे में पूछा तो महिला ने पीड़ा बताई कि आवेदन कर दिया लेकिन अभी तक गैस चूल्हा नहीं मिल पा रहा हैं।

In-charge secretary did surprise inspection of CHC