स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छप्परपोश घरों में आग, झुलसने से आठ मवेशियों की मौत

Rajendra Kumar Jain

Publish: Dec 09, 2019 11:55 AM | Updated: Dec 09, 2019 11:55 AM

Dausa

Fire in thatched house, scorching death of eight cattle....बासड़ा गांव की घटना

दौसा. सिकंदरा चौराहे के समीप बासड़ा गांव में रविवार देर रात आधा दर्जन छप्परपोश घरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। भीषण अग्निकांड में करीब एक दर्जन मवेशी झुलस गए। जिसमें आठ भैंसों की मौत हो गई। पता लगने पर ग्रामीणों ने मशक्कत कर आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। घटना कैलाई ग्राम पंचायत सरपंच रामेश्वर गुर्जर के घर की है। घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। आग से चारा सहित अन्य घरेलू सामान जल जाने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

चारा एवं अनाज जला
बादीकुई. उपखण्ड क्षेत्र के बास बिवाई के एक घर में लगी आग से चारा, अनाज एवं अन्य सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर नगरपालिका की दमकल ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। रामसिंह यादव ने बताया कि सुशील कुमार के घर में लगी आग से कुट्टी(चारा) जल गया। इसके अलावा अन्य घरेलू सामान एवं टीन शैड़ भी जल गया। ग्रामीणों ने मिट्टी एवं पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटें तेज बढ़ जाने से काबू नहीं पाया जा सका। बाद में दमकल ने आग पर काबू पाया।

सवा दो लाख रुपए की नकदी व अन्य सामान पार
महुवा. थाना इलाके के बालाहेड़ी कस्बे में शनिवार रात चोर परचूनी व मेडिकल की दो दुकानों के पीछे की दीवार में सेंध मार कर सवा दो लाख रुपए की नकदी सहित अन्य सामान पार कर ले गए । घटना से गुस्साए व्यापारियों ने बाजार बंद कर धरना दिया। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर मामला दर्ज किया।
जानकारी के अनुसार बस स्टैंड के समीप स्थित तांबी किराना स्टोर के पीछे की दुकान की दीवार तोड़ कर चोर दो लाख रुपए की नकदी सहित अन्य सामान पार कर ले गए। वहीं पास ही स्थित निशांत मेडिकल स्टोर का भी पीछे का रोशनदान तोड़ कर 25 हजार की नकदी सहित अन्य दवाइयां चोरी कर ले गए। घटना से गुस्साए व्यापारियों ने कस्बे में धरना देकर विरोध जताया। जहां मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी करण सिंह राठौड़ ने शीघ्र ही मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर लोगों को समझा मामला शांत कराया। इधर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए हैं घटना को लेकर दुकान मालिक संजय तांबी और घनश्याम शर्मा ने मामला दर्ज कराया है।
फोटो

[MORE_ADVERTISE1]