स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इंजन में फंसी गाय, डेढ़ घंटे खड़ी रही शताब्दी

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Nov 13, 2019 08:13 AM | Updated: Nov 13, 2019 08:13 AM

Dausa

Cow stuck in Shatabdi Express Train engine: जयपुर-दिल्ली रेलमार्ग पर कई ट्रेन हुई प्रभावित

बसवा. जयपुर-दिल्ली रेलमार्ग पर गुल्लाना स्टेशन के समीप मंगलवार देर शाम शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में गाय फंस गई। इससे ट्रेन के प्रेशर पाइप फट गए। करीब डेढ़ घंटे ट्रेन मौके पर खड़ी रही। इसके बाद बांदीकुई से मालगाड़ी का इंजन भेजकर ट्रेन को रवाना किया गया।

Cow stuck in Shatabdi Express Train engine


जानकारी के अनुसार करीब 7.20 बजे ट्रेन गुल्लाना आई। वहां सामने आईगाय इंजन में फंस गई। इंजन की मरम्मत की खूब कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। करीब डेढ़ घंटे ट्रेन जयपुर-दिल्ली रेलमार्ग पर खड़ी रही। इससे डबल डेकर, जयपुर- मथुरा पैसेंजर सहित अन्य ट्रेन प्रभावित हो गई तथा आसपास के स्टेशनों पर उन्हें रोकना पड़ा। रात करीब नौ बजे बांदीकुई से मालगाड़ी के इंजन को शताब्दी के पीछे लगाकर उल्टा बसवा ले जाया गया। यहां इंजन को आगे लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। इसके बाद रेल यातायात सुचारू हो सका।

रेलवे अण्डरपास निर्माण कार्य के दौरान राहगीर घायल


बसवा. कस्बे में हो रहे अण्डरपास निर्माण कार्य के दौरान रेल लाइन के नीचे दबने से एक राहगीर घायल हो गया। घटना के बाद मौके पर काम करने वाले कर्मचारी मशीनों को छोड़कर फरार हो गए। इस पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया।
रेलवे स्टेशन के पास फाटक संख्या 150 पर रेलवे अण्डरपास बना रही है। इसके लिए रेलवे ने रास्ते में कई दिनों से दो बड़ी मशीन खड़ी कर रखी है। रास्ते से प्रतिदिन हजारों लोगों का आवागमन रहता है। इसके बावजूद रेलवे ने कार्य चलने का कोई सावधानी बोर्ड तक नहीं लगा रखा है।


मंगलवार शाम मैदालाल मीणा (75) दूरदर्शन रिले केन्द्र में बने हनुमान मंदिर पर दीपक जलाकर आ रहे था। केन्द्र के दरवाजे के बाहर मशीन से लाइनों को बांधकर उठा रही थी। लाइनों को उठाते वक्त पट्टा टूटने से लाइन मैदाराम के ऊपर गिर गई। इससे उसका दायां पैर फै्रक्चर हो गया। मौके पर भीड़ जमा हो गई।


थाना पुलिस ने एम्बुलेंस की सहायता से घायल को बसवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। वहां पर प्राथमिक उपचार कर जयपुर रैफर कर दिया। लोगों ने रेलवे की लापरवाही पर आक्रोश जताया।

Cow stuck in shatabdi express train engine

[MORE_ADVERTISE1]