स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अधूरी पेयजल योजना पूरी करें-परसादीलाल

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Jul 21, 2019 08:03 AM | Updated: Jul 21, 2019 08:03 AM

Dausa

Complete the incomplete drinking water scheme- Parsadilal: जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित

दौसा. प्रदेश के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा कि आमजन की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने व अधूरे कार्यों को तत्परता से पूरे करवाने के लिये सभी विभागीय अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करें। कार्य में लापरवाही वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाईकी जाएगी।

Complete the incomplete drinking water scheme- Parsadilal

 


यह बात उन्होंने शनिवार को सर्किट हाउस में आयोजित अधिकारियों की बैठक में कही। मीना ने कहा कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को समय पर पेयजल उपलब्ध कराना जिला प्रशासन व जलदाय विभाग का दायित्व है। ऐसे में समस्याग्रस्त क्षेत्रों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति बंद करने से पूर्व पेयजल स्त्रोत स्थापित करें। उन्होंने कहा कि लालसोट क्षेत्र में गत कांगे्रस सरकार के शासनकाल में प्रारम्भ किए गए कार्य अब तक पूर्ण नहीं हो रहे हैं। संबंधित ठेकेदारों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर दूसरे ठेकेदार से कार्य कराए जाएं।

 

 

ग्राम पंचायत शिवसिंहपुरा में पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मोरेल नदी से शिवसिंहपुरा तक पाइप लाइन डलवाने का कार्य कई वर्षों से अधूरा है। पूर्व में ठेकेदार द्वारा साधारण पाइपों की लाइन डाल दी गई, जो चैकिंग के दौरान ही टूट गई। इससे आज तक जनता को समय पर पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने 15 दिवस में उ'च गुणवत्ता के पाइपलाइन डलवाने एवं रामगढ़ पचवारा में दो टयूबवैल खुदवाकर पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

 

 


उन्होंने विद्युत, जलदाय, रसद आपूर्ति, शिक्षा चिकित्सा, सार्वजनिक निर्माण, कृषि, पशुपालन समेत सभी विभागीय अधिकारियों को आमजन की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। इस मौके पर एडीएम लोकेश कुमार मीना, जिलापरिषद सीईओ जेपी बुनकर, अधीक्षण अभियन्ता जलदाय रामनिवास मीना, विद्युत विभाग के बीके अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ. ओपी बैरवा, एसडीओ लालसोट सुनील आर्य, एसडीओ रामगढ़ पचवारा श्वेता यादव, विकास अधिकारी लालसोट योगेश कुमार मीना, अधिशासी अभियन्ता जलदाय विभाग रामलखन मीना, युवा कांग्रेस नेता डॉ. शिव शर्माआदि मौजूद थे। (ग्रामीण)

Complete the incomplete drinking water scheme- Parsadilal