स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नगर परिषद दौसा में सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

Rajendra Kumar Jain

Publish: Jul 20, 2019 15:43 PM | Updated: Jul 20, 2019 15:43 PM

Dausa

आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

दौसा. अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस नगर शाखा दौसा के बैनर तले वाल्मीकि समाज के श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों ने शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय में प्रदर्शन कर आयुक्त को ज्ञापन दिया।
dausa nagar parishad... जिलाध्यक्ष मुन्नालाल डंडोरिया एवं नगर अध्यक्ष पप्पूलाल चंडालिया के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में संवेदक के अधीन सफाईकर्मियों की संख्या कम नहीं करने, कर्मचारियों की भर्ती करने सहित 14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर नगर परिषद प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए।

dausa nagar parishad... इसके बाद नगर परिषद आयुक्त दिलीप शर्मा को ज्ञापन देकर सफाईकर्मियों की समस्याओं के निराकरण की मांग की। इस दौरान कैलाश नकवाल, राजकुमार सारस्वत, अनिल वाल्मीकि, प्रदेश महामंत्री मुकेश राणा, कैलाश टुण्डलायत, निरंजन, गिर्राज टोपिया, बबलू
पंवार, विपिन डंडोरिया, लालू पटुना, रामलीलाल, श्ंाकर टोपिया, मुन्ना पटुना, जियालाल, सहित काफी संख्या में सफाईकर्मी मौजूद थे।

परिवहन विभाग के दल ने की वाहनों के खिलाफ कार्रवाई
बांदीकुई. शहर में निजी वाहनों में क्षमता से अधिक छात्रों को सवार कर चालक सड़कों पर दौड़ रहे हैं। इससे नैनिहालों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसको लेकर परिवहन विभाग के दल ने गत दिवस कार्रवाई करते हुए ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। इससे अन्य निजी शिक्षण संस्था संचालक जिनके वाहन स्कूलों में छात्रों को लाने-ले जाने में लगे हुए हैं हड़कम्प मच गया।

कई चालक तो वाहनों को कॉलोनियों के वैकल्पिक मार्गों से होकर गुजरे। जानकारी के अनुसार राज्य सरकार की ओर से स्कूली वाहनों में बच्चों को लाने एवं घर पहुंचाने के आदेश हैं, लेकिन क्षेत्र में टेम्पों एवं निजी वाहन स्कूल संचालकों ने किराए पर ले रखे हैं। इनमें क्षमता से अधिक छात्रों को बैठाकर चालक ले जाते दिखाई देते हैं। इससे हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। परिवहन विभाग के दल ने अंबेडकर सर्किल के समीप एक स्कूली वाहन को रोक लिया।

जहां चालक के पास रजिस्ट्रेशन से जुड़े कागजात एवं लाइसेंस भी नहीं होना पाया गया। इस पर वाहन पर जुर्माना करके कार्रवाई की गई। लोगों का कहना है कि जब बालक का किराया पूरा देते हैं।कुछ छात्रों को तो लटक कर स्कूल पहुंचना पड़ता है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर डर सताए रहता है। (नि.सं.)


किसानों के समर्थन में सौंपा ज्ञापन
दौसा. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश कुमार मीना के जरिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट नाम ज्ञापन सौंप कर दिल्ली - मुम्बई एक्सप्रेस हाइवे जिन किसानों की भूमि अवाप्ति हुई है उन सिकानों को बाजार दर से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि हाल ही में सरकार ने जमीनों की डीएलसी दरें घटा रखी है। सरकार जितना मुआवजा दे रही है उतनी कम राशि में दूसरी जगह जमीन नहीं खरीद सकते।
इस अवसर पर समयसिंह जौपाड़ा, लोकेश गुर्जर, राजकुमार, देवराज सिंह खटाणा, लोकेश गुर्जर समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।