स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मुख्यमंत्री ने किसानों को दिया भरोसा, महापड़ाव स्थगित

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Aug 21, 2019 07:48 AM | Updated: Aug 21, 2019 07:48 AM

Dausa

Chief Minister Ashok Gehlot gave confidence to farmers: दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस हाइवे के लिए जी जा रही भूमि अधिग्रहण का चार गुना मुआवजे की मांग

भाण्डारेज. समीपवर्ती धाना के बन्ध पर दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस हाइवे के लिए जी जा रही भूमि अधिग्रहण का चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर गत दिनों से चल रहा किसानों का महापड़ाव मंगलवार को समाप्त हो गया। इसके लिए किसान संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक हिम्मत सिंह गुर्जर ने बताया कि मुख्यमंत्री से किसानों की वार्ता के बाद दौसा में किसान आन्दोलन स्थगित हुआ।

Chief Minister Ashok Gehlot gave confidence to farmers

 

 

उन्होंने बताया कि मुआवजे की मांग को लेकर सोमवार देर रात्रि 14 सदस्यों के किसानों का प्रतिनिधि मण्डल जयपुर गया था। इनके साथ उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना, महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, दौसा विधायक मुरारीलाल मीना, बांदीकुई विधायक जीआर.खटाना ने मुख्यमंत्री से वार्ता की थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हुई वार्ता सकारात्मक रही है। मुख्यमंत्री ने तीन दिन में इस मामले में कार्रवाई कर दोबारा वार्ता करने का आश्वासन दिया है।

 

 

उल्लेखनीय हैं कि पिछले पांच दिन से दौसा, अलवर, सवाई माधोपुर,टोंक व कोटा,जिलों के सैकडो किसानों ने खेतों में महापडाव डाल रखा था। मंगलवार सुबह किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने महापड़ाव स्थगित करने घोषणा की।प्रतिनिधि मण्डल में जिलाध्यक्ष जीतू माल श्यालावास, मोहरपाल मीना, रामधन गुर्जर हवलदार, लक्ष्मणसिंह गुर्जर बंध,,अमर सिंह गु्र्जर बंध,बनाराम गुर्जर बंध,भगवान सिंह गुर्जर, त्रिलोक सिंह आदि शामिल थे।

Chief Minister Ashok Gehlot gave confidence to farmers

 

 

पंचायत पुनर्गठन को लेकर विरोध जारी


दौसा. पंचायत पुनर्गठन को लेकर जिलेभर में विरोध के स्वर थमने का नाम नहीं ले रहे। जिला कलक्ट्रेटमें आपत्तियां दर्ज कराने के लिए ग्रामीणों का तांता लगा रहता है। ग्राम पंचायत छारेड़ा में कई ढाणियों को यथावत रखने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि ग्राम खारया, खात्यावाली कोठी, बकस्या वाली ढाणी, रिग्या वाली ढाणी, जाग्या वाली ढाणी को प्रस्तावित ग्राम पंचातय बागपुरा में जोड़ा जा रहा है।

 

बागपुरा की दूरी अधिक है एवं आने-जाने के लिए साधन भी उपलब्ध नहीं है। जबकि खात्यावाली कोठी से छारोडा की दूरी महज 2 किलोमीटर है एवं डामर सड़क है। इस मौके पर रामखिलाड़ी मीना, मनोहर खारया, रमेश मीना, हीरालाल जगाला, राजेश खारिया, सीताराम जांगिड़, दिनेश जांगिड़ आदि मौजूद थे।