स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सिकराय पंचायत समिति में चोरी का आरोपी गिरफ्तार

Rajendra Kumar Jain

Publish: Nov 17, 2019 15:51 PM | Updated: Nov 17, 2019 15:51 PM

Dausa

Accused of theft in Sikrai Panchayat Samiti arrested.... मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

मानपुर. पंचायत समिति के राजीव गांधी सेवा केन्द्र से इलेक्ट्रिक उपकरण चोरी के आरोपी चन्द्रशेखर मीना निवासी मैनापुरा थाना भुसावर भरतपुर को मानपुर पुलिस ने शनिवार को सिकराय से गिरफ्तार कर लिया।


थाना प्रभारी सुरेश मीना ने बताया कि आरोपी चन्द्रशेखर उर्फ शेखर मीना का सिकराय न्यायालय में पहले से प्रकरण चल रहा था। 21 अक्टूबर को पेशी पर आया था। उसी दिन आरोपी पंचायत समिति में उपकरण चोरी की घटना को अंजाम देकर चला गया। आरोपी की चोरी करने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

आरोपी शुक्रवार को फिर सिकराय न्ययालय में पेशी पर आया था। पेशी के बाद आरोपी फिर किसी दूसरी घटना को अंजाम देने के लिए सिकराय व मानपुर में घूम रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को दबोच लिया। गौरतलब है कि पंचायत समिति सिकराय के राजीव गांधी सेवा केंद्र वीसी रूम से अज्ञात जना माइक सैट , लेन केबल, कैमरा केबल, एलईडी केबल, एडॉप्टर पावर केबल आदि सामान चोरी कर ले गया था।


परिजनों ने जिस युवक को मृत मान खान खुदवा दी, वह जिंदा मिला
- परिजनों से कहासुनी के बाद हो गया था गायब
सैंथल. कस्बे से 8 नवम्बर की शाम अपने घर से ससुराल में साले की शादी में जाने की बात कह कर गायब हुए युवक को परिजनों ने मृत मान कर बजरी की खान की खुदाई करवा दीथी, उसे पुलिस ने शुक्रवार रात को जिंदा तलाश कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
थानाधिकारी रामशरण गुर्जर ने बताया कि 8 नवम्बर को कस्बा निवासी परमानंद (20) पुत्र रामफूल सैनी अपने घर से ससुराल अरनिया गांव में साले की शादी में जाने की बात कह कर निकला था। इसके बाद वह ससुराल भी नहीं पहुंचा और तीन दिन तक घर भी नहीं पहुंचा। इसके बाद युवक की बाइक कोलवा थाना इलाके के पीलवा गांव की नदी में एक बजरी की खान के समीप लावारिस अवस्था में पड़ी मिली थी। इस पर परिजनों को युवक की हत्या की आशंका हो गई। इस पर 12 नवम्बर को परिजनों ने जेसीबी से उस बजरी की खान की खुदाई भी करवा दी, जहां उसकी बाइक मिली थी। लेकिन खुदाई में कुछ भी नहीं मिला। परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जता कर पुलिस पर उसको तलाशने का दबाव बनाया।
पुलिस ने गुमशुदी दर्ज कर युवक की तलाश में उसके मोबाइल नम्बरों को साइबर ब्रांच में लोकेशन के लिए दर्ज करा दिया। पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णियां के निर्देश पर थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित कर युवक की तलाशी तेज कर दी।
थाना प्रभारी ने बताया कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर युवक की भरतपुर व आगरा में लोकेशन मिली। इस पर पुलिस टीम उसकी तलाशी के लिए भरतपुर व आगरा पहुंची, लेकिन वह वहां भी नहीं मिला। 14 नवम्बर की रात 8 बजे युवक की लोकेशन संैथल कस्बे में ही मिली। इस पर पुलिस ने कस्बे जगह - जगह नजर रखी। युवक पिचानका बालाजी के पास झाडिय़ों में बैठा मिल गया।
पुलिस ने युवक को दस्तयाब कर उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका अपने परिजनों के साथ झगड़ा हो गया था, तो वह ससुराल में शादी में जाने की बात कह कर घर से निकल गया। पुलिस ने युवक को शनिवार को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

सट्टे की खाईवाली करते एक गिरफ्तार
लालसोट. शहर में एक जने को सट्टे की खाईवाली करते लालसोट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि वार्ड 25 निवासी विजय तंबोली को गिरफ्तार कर 255 रुपए की नकदी जब्त की है।(नि.प्र.)

[MORE_ADVERTISE1]