स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरपंच के छप्परपोश घरों में आग, आठ भैंस जिंदा जली

Gaurav Kumar Khandelwal

Publish: Dec 10, 2019 09:57 AM | Updated: Dec 10, 2019 09:57 AM

Dausa

A shed in thatch houses, eight buffaloes burnt alive: - कैलाई सरपंच रामेश्वर गुर्जर के घर की घटना, चारा सहित अन्य घरेलू सामान भी जला

सिकंदरा. सिकंदरा चौराहे के समीप बासड़ा गांव में रविवार देर रात को कैलाईसरपंच रामेश्वर गुर्जर के आधा दर्जन छप्परपोश घरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इस भीषण अग्निकांड में आठ भैंस सहित पाड़ा पाड़ी की जिंदा जलने से मौत हो गई तथा पांच मवेशी झुलसने से घायल हो गए।

A shed in thatch houses, eight buffaloes burnt alive

छप्परपोश में आग लगने का पता चलते ही गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। ग्रामीणों ने विद्युत मोटर चलाकर बाल्टियों से पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन अग्नि के आगोश में आने से एक-एक कर आधा दर्जन छप्परपोश जल गए। ग्रामीणों ने छप्परपोश में बंधी हुई भैंसों को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन आग की तेज लपटों के कारण सफलता नहीं मिल सकी।

इसी बीच जैसे तैसे आधा दर्जन मवेशियों को जलते छप्परपोशों से बाहर निकाल लिया, लेकिन इससे पहले ही मवेशी पूरी तरह झुलस चुके थे। ग्रामीणों ने रात को ही प्रशासनिक अधिकारी व अग्निशमन कार्यालय दौसा व बांदीकुई को सूचना दी। मौके पर दमकल पहुंची, लेकिन इससे पहले ही लाखों रुपए कीमत के मवेशी झुलसकर दम तोड़ चुके थे।


अधिकारियों ने लिया जायजा


सिकराय तहसीलदार सी एल शर्मा, नायब तहसीलदार, पटवारी, गिरदावर, सिकंदरा थाना प्रभारी राजपाल सिंह यादव, पशुचिकित्सकों की टीम ने बासड़ा गांव में सरपंच रामेश्वर गुर्जर के खेत पर बने मवेशियों के बाड़े का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। पशुचिकित्सकों ने घायल मवेशियों को उपचार किया। तहसीलदार ने बताया कि 8 मवेशियों की जिंदा जलने से मौत हो गई तथा आधा दर्जन मवेशी झुलस गए।

छप्परपोश में रखा करीब 150 मण पशु चारा सहित अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया। उन्होंंने बताया कि आग से हुए नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट उ"ााधिकारियों को भेज दी है। वहीं घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

A shed in thatch houses, eight buffaloes burnt alive

[MORE_ADVERTISE1]