स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

173 प्रत्याशियों के भाग्य का खुलेगा पिटारा: दलों ने की बाड़ाबंदी

Rajendra Kumar Jain

Publish: Nov 18, 2019 21:56 PM | Updated: Nov 18, 2019 21:56 PM

Dausa

173 candidates' fate will be revealed: Parties put up blockade... मंगलवार सुबह आठ बजे से होगी मतगणना, पुलिस बल रहेगा तैनात

दौसा. महुवा में नगरपालिका चुनाव की मंगलवार को होने वाली मतगणना को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा चुका है। कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह 8 बजे से टीकाराम पालीवाल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतगणना होगी। वहीं मतगणना से पहले ही दोनों दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को गुप्त स्थानों पर ले जाकर बाड़ाबंदी कर दी है। वहीं कई निर्दलीय प्रत्याशी भी एक जगह हो गए हैं।
रिटर्निंग अधिकारी पुष्कर मितल ने बताया कि नगरपालिका चुनाव की मतगणना के दौरान कस्बे में करीब आधा दर्जन स्थानों पर बेरिकेड्स लगाए गए हैं। 25 वार्डों के लिए होने वाली मतगणना पांच राउण्ड में की जाएगी। एक राउण्ड में एक से पंाच वार्ड तक की मतगणना कराई जाएगी। ऐसे में प्रत्येक राउण्ड में पांच वार्ड शामिल होंगे। मतगणना के दौरान प्रत्याशियों को अंबेडकर भवन में बैठने की अलग से व्यवस्था की गई।

जहां से पांच-पांच वार्डों के प्रत्याशियों को मतगणना स्थल तक पहुंचने के लिए अलग व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि चुनाव में 173 प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया है। इसमें कांग्रेस के 25, भाजपा के 24 सहित एक समर्थित व शेष 123 निर्दलीय प्रत्याशी हैं।


जिला कलक्टर व एसपी भी रहेंगे मौजूद: मतगणना के दौरान जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी व एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णिया भी मौजूद रहेंगे। मितल ने बताया कि दोनों के पहुंचने के साथ ही मतगणना शुरू होगी।
बेरिकेड्स लगाकर लगाए माइक
परिणाम सुनने के लिए आने वाली भीड़ को नियंत्रण में रखने के लिए कस्बे में करीब आधा दर्जन स्थानों पर माइक लगाए गए हैं। जहां मतगणना के साथ ही वार्डवार जीतने वाले प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। कस्बे में भरतपुर रोड स्थित सब्जी मंडी, मैन बाजार, बोहरा धर्मशाला, पुराना अस्पताल रोड पर बेरिकेडिंग की जाकर आवाजाही को रोका जाएगा। कई जगह पुलिस बल भी तैनात रहेगा। भरतपुर की ओर से आने वाले वाहनों को रूट डायवर्ट कर बायपास से गुजारा जाएगा।

महुवा में नजर नहीं आ रहे प्रत्याशी
नगरपालिका चुनाव में पार्षद पद के लिए हुए चुनाव के बाद मतगणना मंगलवार को होगी, लेकिन अधिकांश भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों सहित निर्दलीय प्रत्याशी कस्बे से गायब हो गए हैं। चर्चा है कि प्रत्याशियों को एक पार्टी पदाधिकारी जयपुर ले गए और एक होटल में ठहरे हुए हैं। जबकि दूसरे दल के प्रत्याशियों को भी पदाधिकारी लेकर बाड़ाबंदी कर गायब हो चुके हैं। कुछ जिताऊ होने वाले निर्दलीय प्रत्याशी भी गायब हो चुके हैं।
मतदान होने के बाद से ही कई प्रत्याशी महुवा में नजर नहीं आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार दोनों ही पार्टियां चेयरमैन सीट हथियाने के लिए जुगत में लग गई हैं तो कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों से भी सम्पर्क साधने में लगे हुए हैं। प्रत्याशियों से दूरभाष पर संपर्क करना चाहा तो सभी के मोबाइल स्विच ऑफ आ रहे हैं। पत्रिका टीम ने प्रत्याशियों के घर पहुंचकर जानकारी की तो वहां भी स्पष्ट जवाब नहीं मिला।

[MORE_ADVERTISE1]