स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Video: बाल-बाल बचे रमन सिंह, जिस रास्ते से होकर जाने वाले थे सभा संबोधित करने, वहां मिला 60 किलो IED बम

Bhupesh Tripathi

Publish: Sep 28, 2019 18:37 PM | Updated: Sep 28, 2019 18:37 PM

Dantewada

Naxal attack Chhattisgarh: जवानों ने दंतेवाड़ा के कटेकल्याण मार्ग में मेटापाल के पास 60 किलो का बरामद किया (IED) आईईडी ।

दंतेवाड़ा. उपचुनाव समाप्ति के पश्चात नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर के दंतेवाड़ा जिला पुलिस बल को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने दंतेवाड़ा के कटेकल्याण मार्ग में मेटापाल के पास 60 किलो का आईईडी बरामद किया है।नक्सलियों ने आईईडी को पुल के नीचे लगा रखा था। जिसे जवानों की सर्चिंग टीम ने बरामद किया।

एसपी अभिषेक पल्लव व सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल ने बताया कि दंतेवाड़ा में हाल में ही उपचुनाव संपन्न हुआ। जिस जगह बम लगा था उसी गांव में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रैली करना चाहते थे।जिन्हें पुलिस ने सुरक्षा कारणों से मना किया था। पुलिस के लिए यह बड़ी कामयाबी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 48 घंटे मे आंधी और बिजली के साथ होगी भारी वर्षा

Video: बाल-बाल बचे रमन सिंह, जिस रास्ते से होकर जाने वाले थे सभा संबोधित करने, वहां मिला 60 किलो IED बम

शांति से निपटा उपचुनाव
छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में उपचुनाव बिना किसी बड़े परेशानोयों से निपट गया। आपको बता दें नक्सलियों द्वारा उपचुनाव से पहले पत्र और बैनर - पामप्लेट के माध्यम से कई बार धमकी दी गई थी। तमाम धमकियों के बाद प्रदेश के सुरक्षा बल चौकन्ने हो गए थे। लगातार सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए विस्फोटक सामग्री को निष्क्रिय कर दिया।

62 साल का राजनितिक वनवास हुआ ख़त्म, दंतेवाड़ा सहित बस्तर संभाग में लहराया कांग्रेस का परचम

Video: बाल-बाल बचे रमन सिंह, जिस रास्ते से होकर जाने वाले थे सभा संबोधित करने, वहां मिला 60 किलो IED बम

चुनाव से पहले भी नक्सलियों का प्लान हुआ था फेल
नक्सलियों का एक बड़ा प्लान चुनाव से पहले भी सुरक्षा बालों ने नाकाम किया था । नक्सलियों ने रोड ओपनिंग पार्टी को निशाना बनाने के लिए पांच-पांच किलो के आईईडी बम लगाए थे । सुरक्षाबलों ने बुरकापाल इलाके से इसे बरामद किया था । ये दोनों आईईडी सुरक्षाबलों के आने जाने वाले पगडंडी में लगाया गए थे।

Click & Read More Chhattisgarh News.