स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

CM के कार्यक्रम में लोगों के उतरवाए गए गमछे और दुपट्टे

Deepak Sahu

Publish: Aug 16, 2019 18:01 PM | Updated: Aug 16, 2019 18:01 PM

Dantewada

Jan Chaupal जनचौपाल कार्यक्रम से पहले आम लोगों के उत्तरवये गए दुपट्टे

दंतेवाड़ा.Jan Chaupal छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) बस्तर के दो दिवसीय दौरे पर है।जहां आज पहले दिन ही एक बड़ा विवाद सामने आया है। मुख्यमंत्री जनचौपाल कार्यक्रम के जरिये लोगों की फरियादें सुनने वाले थे। सरकार तक अपनी बात पहुंचने के लिए बड़ी संख्या में लोग वह पहुंचे थें, लेकिन लोगों के प्रवेश से ही कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई जिनसे सरकार की मनसा पर कई सवाल खड़े होते हैं।

आजादी के 72 साल बाद देश के इन हिस्सों में पहली बार तिरंगा शान से लहराया

दरअसल मुख्यमंत्री के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे लोगों के काले गमछों और दुप्पटों को बाहर ही उतरवा लिया गया।महिलाओं के दुपट्टों के साथ बारिश से बचने के लिए ग्रामीणों के छातों को भी बहार रखवा लिया गया। वह भी उन परिस्थितियों में जब बस्तर क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। जबकि उसी सभा में नेता काले रंग के कपड़े पहनकर पहुंच रहे थे।ऐसे कई नेताओं और कार्यकर्ताओं की तस्वीरें सामने आई है जो काले रंग के वस्त्र पहनकर सभाओं में पहुंचे थे।

इसके पहले भी हो चुकी है बदसलूकी

बतादें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इसके पहले भी CM के कार्यक्रमों से ऐसी ही तस्वीरें सामने आ चुकी है। जबकि मुख्यमंत्री ने पुलिस को यह निर्देशित किया था कि किसी के सम्मान को कोई ठेस न पहुंचे। किसी के न दुपट्टा उतरवाया जाए और न गमछा उतरवाया जाए. जांच के बाद उन्हें सीधे आने दिया जाए।

क्या आप बेरोजगार है तो हो जाइये बेफिक्र NIT रायपुर देने जा रहा है नौकरी का सुनहरा मौका

ऐसे में सवाल उठाते है कि आखिर सरकार को काले रंग से इतना डर क्यों लगता है। इसके पहले कांग्रेस द्वारा भाजपा पर ये आरोप लगाए जाते थे, लेकिन अब कांग्रेस की सरकार भी उन्हीं रस्तों पर चलने लगी है।Jan Chaupal