स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पांच लाख का इनामी माओवादी पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढेर, पुलिस से लूटी हुई बंदूक और कारतूस बरामद

Karunakant Chaubey

Publish: Jul 12, 2019 18:24 PM | Updated: Jul 12, 2019 18:24 PM

Dantewada

Hardcore Naxalite killed in Police Encounter: दंतेवाड़ा और सुकमा जिले कीे सरहदी मिस्से कुन्ना की पहाड़ियों पर जिला पुलिस बल और डीआरजी की एक टुकड़ी सर्चिंग पर निकली हुई थी। जवान करीब 10.05 बजे जब जंगलों से गुजर रहे थे, तो वहां मौजूद माओवादियों ने अचानक उन पर गोलाबारी (Naxal Attack) शुरू कर दी

दंतेवाड़ा. Hardcore naxalite killed in police encounter : दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मिस्से कुन्ना में शुक्रवार की सुबह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी माओवादी सरगना हुर्रा कुंजाम मारा गया।

जानिये, आठ लाख की इनामी महिला नक्सली के पास से बरामद हुई थाली में क्यों हो गया था सुराख

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मौके से शव के साथ ही 9 एमएम की पिस्टल और कारतूस बरामद किया है। जो पुलिस से लूटी हुई है।हुर्रा बीते अप्रैल माह में हुई दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी और पुलिस के 4 जवानों की हत्या का नामजद आरोपी था।

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि दंतेवाड़ा और सुकमा जिले कीे सरहदी मिस्से कुन्ना की पहाड़ियों पर जिला पुलिस बल और डीआरजी की एक टुकड़ी सर्चिंग पर निकली हुई थी। जवान करीब 10.05 बजे जब जंगलों से गुजर रहे थे, तो वहां मौजूद माओवादियों ने अचानक उन पर गोलाबारी (Naxal Attack) शुरू कर दी।

सेना के जवान की AK 47 हो गयी थी चोरी, जांच में पुलिस वालों के पैरों तले खिसक गयी जमीन

जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू की दोनों ही ओर से करीब आधे घन्टे फायरिंग हुई। इसके बाद माओवादियों के पैर उखड़ गए और वे जंगलों के फायदा उठाते हुए भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में मारा गया हुर्रा माओवादियों की मलांगिर एरिया कमेटी का सदस्य था।

पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद खून के निशान के आधार पर मुठभेड़ में कुछ माओवादियों के घायल होने का दावा किया है।

 

Naxal Attack से जुडी अन्य खबरे पढ़ने के लिए यहाँ CLICK करें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर...
खबरों पर बने रहने के लिए Download करें Hindi news App