स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दंतेश्वरी मां का आशीर्वाद ले भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, भूपेश और रमन समेत दिग्गज नेता हुए शामिल

Karunakant Chaubey

Publish: Sep 04, 2019 16:44 PM | Updated: Sep 04, 2019 16:46 PM

Dantewada

Dantewada assembly bypolls: दंतेवाड़ा उप चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन था। कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों ने अपने-अपने वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दंतेश्वरी माता का आशीर्वाद लेने के बाद नामांकन किया

दंतेवाड़ा. Dantewada assembly bypolls: मां दंतेश्वरी की पावन धरा दंतेवाड़ा में पिछले कुछ दिनों से सियासतदानों का मजमा लगा हुआ है। आज नामांकन की अंतिम तिथि है। प्रदेश के दो प्रमुख सियासी दल भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों द्वारा नामांकन भरने के लिए उनके दलों के प्रमुख नेताओं का दंतेवाड़ा पहुंचना बीती रात से ही शुरू हो गया था।

कांग्रेस नेता को गुजरात के कारोबारी ने लगाया चुना, थमाया 28 लाख 31 हजार का फर्जी चेक

आज दोपहर 2 बजे जहां प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने दंतेवाड़ा पहुंचे तो वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह (Raman Singh) , बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, विस अध्यक्ष धरमलाल कौशिक व बृजमोहन अग्रवाल समेत भाजपा के कई बड़े दिग्गज नेता भी आज दंतेवाड़ा प्रवास पर हैं।

दोनों दलों के प्रत्याशियों ने अपने अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन दाखिल किया। शहर में पहली बार ऐसा माहौल देखने को आज मिला जब दो बड़े प्रमुख सियासी दलों के दिग्गज नेता एक जगह इकटठा हुए और शक्ति प्रदर्शन किया।

भाजपा जो काम 15 साल में नहीं कर सकी, उसे कांग्रेस ने सिर्फ आठ महीने में कर दिखाया

नामांकन रैली कार्यक्रम के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का मेंढका डोबरा में आम सभा का कार्यक्रम भी आयोजित था। सीएम के दंतेवाड़ा आगमन को लेकर शहर में सुरक्षा के कड़े किए गए थे। आज दंतेवाड़ा में नेताओं के जमावड़े के कारण जगह-जगह जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। नेताओं के काफिलों से पूरा शहर पट गया था।

पहले देवती ने दाखिल किया नामांकन

नामांकन की प्रक्रिया में सबसे पहले कांग्रेस की देवती कर्मा (Devti Karma) अपने कुछ समर्थकों के साथ दोपहर 2 बजे बस्तर की आराध्य देवी मांई दंतेश्वरी के मंदिर पहूंची जहां माईजी के सम्मुख मत्था टेक जीत का आर्शीवाद मांगा और फिर नामांकन भरने निकल पड़ी। दोपहर ढाई बजे सीएम भूपेश बघेल दंतेवाड़ा पहूंचे और सीधे नामांकन रैली में शामिल हो गए।

इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के नामांकन रैली में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, सांसद दीपक बैज समेत बस्तर के सभी 11 विधायक भी शक्ति प्रदर्शन मे शामिल हुए। नामांकन रैली से पूर्व युथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने युथ कांग्रेस के दंतेवाड़ा चुनाव प्रभारी दुर्गेश राय के नेतृत्व में नगर में बाईक रैली का भी आयोजन किया। बाईक रैली हाईस्कूल मैदान से निकलकर नगर भ्रमण करते हुए कांग्रेस कार्यालय पहूंची जहां अन्य नेताओं के साथ काफिला आगे निकल पड़ा।

कांग्रेस की नामांकन शक्ति प्रदर्शन रैली के बाद दोपहर 2 बजे पूर्व सीएम रमन सिंह, विस अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, महेश गागड़ा, सौदान सिंह, सुभाउ कश्यप, किरण देव, समेत कई दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में भीमा मंडावी की पत्नि ओजस्वी मंडावी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ ब्लाक कालोनी स्थित अपने पुराने सरकारी बंगले से नामांकन दाखिल करने रवाना हुई।

ओजस्वी ने भी नामांकन से दंतेश्वरी मां का लिया आशीर्वाद

ओजस्वी (Ojashvi Mandavi) ने भी नामांकन से पूर्व अपने इष्ट देवी मांई दंतेश्वरी देवी के मंदिर पहुंची उनके सामने माथा टेका और जीत का आर्शीवाद मांगा। नामांकन रैली के दौरान भीमा मंडावी के कहे शब्द कि बस्तर का विकास करना है तो इसके लिए बस्तर के युवाओं को शिक्षित होना जरूरी है,, शब्द को अपना मूल मंत्र बताते हुए भाजपा ने शक्ति प्रदर्शन किया।

शहीद पति की इक्षा पूरी करना मेरा धर्म

नामांकन दाखिल करने से पूर्व भीमा मंडावी की पत्नि ओजस्वी ने मीडिया से कहा किसी भी पत्नि का यह धर्म होता है कि वे अपने शहीद पति की अधूरी इच्छाओं को पूरा करे। मैं भी क्षेत्र के विकास के लिए बलिदान देने वाले अपने पतिधर्म को निभाते हुए राजनीति रूपी अखाड़े में उतरी हूं।

इन 10 प्वाइंट्स में जानिये दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के बारे में

विधानसभा क्षेत्र के गरीब, लाचार, कमजोर तबकों के लिए अपना जीवन समर्पण कर उनकी सेवा करना ही अब एक मात्र संकल्प रह गया है। ओजस्वी ने कहा कि मेरी पार्टी पूरी ताकत के साथ यह चुनाव लडऩे जा रही है मुझे पूरी उम्मीद है कि जनता इस बार भी अपना समर्थन हमारी पार्टी को देगी