स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Chhattisgarh: देश में पहली बार पुलिस बना रही शॉर्ट फिल्म, मूवी में सरेंडर नक्सली निभाएंगे अहम भूमिका

Akanksha Agrawal

Publish: Jul 12, 2019 12:28 PM | Updated: Jul 12, 2019 12:28 PM

Dantewada

- जल्द ही नक्सलवाद की सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म बनाएगी छत्तीसगढ़ पुलिस।
- सरेंडर किए नक्सलियों का फिल्म में होगा अहम किरदार।
- दंतेवाड़ा एएसपी होंगे फिल्म के लेखक और गीतकार।

आकांक्षा अग्रवाल@रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार बढ़ रही नक्सली (Naxalism) हिंसा को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस एक अनुठी पहल करने जा रही है। जिससे छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खतरे से निपटने के लिए पुलिस और जवानों को राहत मिलेगी। छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) जल्द ही नक्सलियों के नाकारात्मक पहलुओं पर एक फिल्म (Short Film) जारी कर रही है। जिसमें नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई वारदातों का चित्रण किया जाएगा।

नक्सलियों की हकीकत को पुलिस करेगी बयां
छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बनाई जा रही इस शार्ट फिल्म में पुलिस नक्सलियों के हकीकत को बयान करेगी। इस फिल्म में खास बात यह होगी कि इस फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर और गीतकार दंतेवाड़ा के एएसपी सूरज सिंह परिहार हैं। साथ ही इस फिल्म में पुलिस के 100 जवान ही अभिनय करेंगे।

फिल्म का नाम नई सुबह का सूरज
छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस फिल्म का नाम नई सुबह का सूरज रखा है। इस फिल्म में नक्सलियों की सच्ची घटनाओं का फिल्मांकन किया गया है। इस शॉर्ट फिल्म की शुटिंग के लिए भिलाई और रायपुर के जवानों की टीम दंतेवाड़ा गई है। दंतेवाड़ा जिला पुलिस बल और डीआरजी के जवानों के अलावा इस फिल्म में सरेंडर किए हुए नक्सलियों की भूमिका होगी।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सली अब तक गांव के बच्चों और गांववालों का ब्रेन वॉश करते आए हैं। अब तक बाहरी लोग छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद के बारे में लिखते हैं और फिल्म बनाते आए हैं। इसलिए अब बस्तर के लोग खुद फिल्म बना रहे हैं। जिससे नक्सल संगठन की खींचतान और हकीकत सामने आएगी। इस फिल्म को बनाने के बाद इसे स्कूलों में दिखाया जाएगा और गांवों और आश्रमों में भी बांटा जाएगा।

Chhattisgarh h Naxalism से जुड़ी सभी खबरें बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें