स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खुशखबरी: सरकार ने बढ़ाया राशन, अब परिवार के तीन सदस्यों को भी मिलेगा 35 किलो चावल

Bhupesh Tripathi

Publish: Aug 04, 2019 17:25 PM | Updated: Aug 04, 2019 17:25 PM

Dantewada

अब नीले राशनकार्ड वाले एक हितग्राहि को 10 किलो, 2 सदस्यों को 20 किलो, 3, 4 और 5 सदस्यों को 35 किलो चावल मिलेगा।

दंतेवाड़ा। प्रदेश में नई सरकार आने के बाद कई मुद्दे चर्चा का विषय बना हुआ है। चाहे वह बिजली बिल हाफ का हो या किसान का कर्जा माफ़। लेकिन अब इस माह राशन कार्ड (Ration Card) नवनीकरण के साथ प्रदेश वासियों के लिए नया तोफा सरकार ने दिया है।

यह खाने और पीने से भी टूट सकता है आपका सावन सोमवार का व्रत, इस बात का रखें ध्यान

सरकार (Chhattisgarh Government) ने अपने वादे के अनुरूप इस माह से 35 किलो के फार्मूले से राशन में बढ़ोतरी कर दी है। अब नीले राशनकार्ड वाले एक हितग्राहि (35 Kg rice to family) को 10 किलो, 2 सदस्यों को 20 किलो, 3, 4 और 5 सदस्यों को 35 किलो चावल (Rice) मिलेगा। साथ ही पांच से अधिक सदस्य वाले राशनकार्ड में प्रति व्यक्ति सात किलो चावल पूर्व की भांति दी जाएगी।

ration card

छतीसगढ़ सरकार (CM Bhupesh baghel) के इस निर्णय से लोगों में हर्ष व्याप्त है। सरकार की इस योजना को जन जन तक पहुंचाने कांग्रेसी सक्रिय हो गए है। शनिवार को न्यायालय परिसर स्थित दुकान में चावल वितरण के दौरान ब्लॉक कॉंग्रेस (CG Congress) कमेंटी के अध्यक्ष सलीम रज़ा उस्मानी, पार्षद उस्मान खान, पार्षद मनोज साहा और संतोष दुबे ने मौजूद रहकर वितरण का निरीक्षण किया और सरकार की जनहितैषी योजना की जानकारी राशन लेने आए हितग्राहियों को विस्तार से दी।

रोज मुर्गी चोरी करने आता था ये 9 फीट का अजगर, रात को सांप का ये रूप देख उड़ गया परिवार वालों का होश

हितग्राहियों के सवालों का जवाब देते ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि वर्तमान सरकार ने लोगों के हित मे फैसला लेते इस माह से 3 और 4 सदस्यों को भी 35 किलो चावल और 1-2 सदस्यों को 10 किलो प्रति व्यक्ति देने का निर्णय सराहनीय है। साथ ही गरीब परिवारों को पोषण देने आगामी माह से उच्च गुणवत्ता युक्त नमक, चना और ग़ुड़ भी सरकार देगी जो बेहद लाभकारी सिद्ध होगा।

काम की खबर: अब कोई नहीं कर पाएगा आपसे फर्जीवाड़ा, जान ले ये नई तकनीक

Click & Read More Chhattisgarh News.