स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दंतेवाड़ा में नक्सलियों का उत्पात, थाने से महज 400 मीटर दूरी पर 13 गाड़ियों में लगाई आग

Ashish Gupta

Publish: Nov 24, 2019 19:34 PM | Updated: Nov 24, 2019 19:34 PM

Dantewada

दंतेवाड़ा जिले में एक बार फिर नक्सलियों के जमकर उत्पात मचाया। करीब 100 की संख्या में नक्सलियों ने एनएमडीसी के प्लांट परिसर में खड़ी करीब दर्जनभर वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक बार फिर नक्सलियों के जमकर उत्पात मचाया। करीब 100 की संख्या में नक्सलियों ने एनएमडीसी के प्लांट परिसर में खड़ी करीब दर्जनभर वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जहां वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम वहां से किरंदुल का नया थाना महज 300 से 400 मीटर की दूरी पर है। नक्‍सलियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से फोर्स जल्‍द मौके पर नहीं पहुंच पाई। नक्‍सली एंबुश का खतरा था।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

दरअसल, यह घटना दंतेवाड़ा के किंरदुल स्थित एनएमडीसी (NMDC) प्लांट की है। मिल रही खबरों के अनुसार रविवार सुबह करीब सैकड़ों की संख्या नक्सली उस इलाके में पहुंचे, जहां खदान शुरू करने के लिए पहाड़ों को काटकर रास्ते बनाने का काम चल रहा था। नक्सली इस क्षेत्र में खुदाई का लगातार विरोध करते आ रहे हैं।

नक्सलियों ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों और मजदूरों को डराया धमकाया और वहां से चले जाने को कहा। इसके बाद नक्सलियों ने यहां एक के बाद एक वहां खड़ी करीब दर्जनभर वाहनों को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने वहां 10 टिप्पर, 2 हाइवा और 1 जेसीबी को नुकसान पहुंचाया है। घटना को अंजाम देकर नक्सली बीजापुर की तरफ जंगलों में भाग गए।

[MORE_ADVERTISE3]दंतेवाड़ा में नक्सलियों का उत्पात, थाने से महज 400 मीटर दूरी पर 13 गाड़ियों में लगाई आग

घटना की जानकारी दंतेवाड़ा पुलिस को मिलते ही इलाके में सुरक्षा बलों की टीम सर्चिंग पर निकल गई है। बता दें कि वाहनों में आगजनी की यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी नक्सली यहां काम कर रहे कंपनियों के बड़ी संख्या में वाहनों को आग लगाकर नुकसान पहुंचा चुके हैं।