स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधानसभा की इस महिला प्रत्याशी की आग से जलने पर हुई मौत

Laxmi Kant Tiwari

Publish: Aug 18, 2019 23:48 PM | Updated: Aug 18, 2019 23:48 PM

Damoh

महिला सरपंच की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की

दमोह. जिले के मगरोन थानांतर्गत मंगोला गांव की महिला सरपंच ने घर पर ही रविवार सुबह करीब ९ बजे केरोसिन डालकर आग लगा ली। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाए जाने के बाल जबलपुर रेफर किया गया। लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। महिला का शव पंचनामा कार्रवाई के बाद पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।
मामले में मगरोन थाना प्रभारी विकास चौहान ने बताया है कि मंगोला ग्राम पंचायत की महिला सरपंच ने छोटी बहू पति दशरथ सिंह लोधी (३६) को आग से जलने पर जिला अस्पताल ले जाया गया था। जहां डॉक्टर ने आग से ९० प्रतिशत जले होने के कारण हालत गंभीर होने पर जबलपुर मेडीकल कॉलेज रेफर किया था। लेकिन महिला की रास्ते में ही मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद मगरोन थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान सहित एसडीओपी सरिता उपाध्याय भी घटना स्थल पहुंची। एफएसएल स्पेशलिस्ट डॉ. किरण सिंह ने भी मौके पर जाकर जांच शुरू की। घटना स्थल पर आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। प्रथम दृष्टया जिसे कमरे में घटना हुई है वहां से केरोसिन की बदबू आना पाया गया है। यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि महिला ने खुद को आग लगाकर जान दी है, या फिर उसे किसी ने जलाया है।
सरपंच होने के साथ विधानसभा में चुनाव लड़ चुकी है छोटी बहू -
मंगोला सरपंच छोटी बहू ग्राम पंचायत की सरपंच होने के साथ वह विधानसभा चुनाव २०१४ में पथरिया से भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुकी थीं। हमेशा हंसमुख रहने वाली महिला को गांव के लोग बहुत ही पसंद करते थे। लेकिन गांव के लोग इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि आखिर उनके साथ इतना बड़ा हादसा कैसे हो गया कि वह आग से ९० फीसदी कैसे जल गईं जिन्हें इलाज का भी अधिक समय नहीं मिल सका और उनकी मौत हो गई।
मामले में एसडीओपी सरिता उपाध्याय का कहना है कि अभी शव परीक्षण कराया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने, घटना स्थल की सूक्ष्म जांच करने तथा परिजनों के बयानों के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल मामले की जांच जारी है।