स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ग्राम पंचायत सरपंच महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, विधानसभा चुनाव में भी रही प्रत्यााशी

Samved Jain

Publish: Aug 18, 2019 16:37 PM | Updated: Aug 18, 2019 16:37 PM

Damoh

आग से जलकर हुई है मौत, आग कैसे लगे इस पर पुलिस की जांच शुरू, शक्तिपुत्र महाराज की पार्टी से पथरिया विधानसभा सीट से लड़ी थीं चुनाव

दमोह. जिले की बटियागढ़ जनपद पंचायत की मगोला ग्राम पंचायत की सरपंच ( Gram Panchayat sarpanch womrn death ) महिला छोटी बहू की रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में ( woman dies under suspicious circumstances ) मौत हो गई। मृत सरपंच छोटी बहू ने 2018 विधानसभा चुनाव ( Madhya Pradesh Asembly Elction 2018 candidate death ) भी शक्तिपुत्र महाराज की पार्टी से लड़ा था। मृत सरपंच छोटी बहू के अलावा उनके पति भी मगरोन, बटियागढ़, पथरिया क्षेत्र में सक्रिय राजनीति करते थे। महिला सरपंच छोटी बहू की मौत के बाद पुलिस ( damoh police ) ने मौत की सही वजह जानने के प्रयास शुरू कर दिए है।

 

मामले में बताया गया है कि रविवार की सुबह मगरोन थाना क्षेत्र के मगोला ग्राम पंचायत की सरपंच छोटी बहू 37 को आग से जलने के बाद बटियागढ़ से जिला अस्पताल परिजन लेकर पहुंचे थे। जहां सरपंच छोटी की हालत गंभीर होने पर उसे जबलपुर रेफर किया गया था। जहां रास्ते में महिला सरपंच छोटी बहू ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मगरोन थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान का कहना है कि आग कैसे लगी सहित मौत के कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सके है, कुछ तथ्य हाथ लगे है, उनके आधार पर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध नजर आता है।

 

Gram Panchayat sarpanch woman dies under suspicious circumstances

ग्राम पंचायत सरपंच थी मृतक छोटी बहू, विधायक बनने भी लड़ा था चुनाव
आग से जलकर मरने वाली छोटी बहू ग्राम पंचायत मगोला में सरपंच भी थी। इसके अलावा 2018 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय शक्ति जनचेतना पार्टी से छोटी बहू पथरिया विधानसभा से उम्मीदवार भी रह चुकी है। हालांकि, उनकी करारी हार हुई थी। छोटी बहू के पति दशरथसिंह लोधी भी क्षेत्र में सक्रिय राजनीति करते है। इस घराने की बहू की अचानक मौत के बाद क्षेत्र में अलग-अलग बातें आ रही हैं। हालांकि, पुलिस मामले में फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है। आग कैसे लगी, आग लगने के दौरान महिला क्या कर रही थी। अगर महिला ने आग लगातार आत्महत्या की तो क्यों? आत्महत्या करने क्यों मजबूर हुई? किसी ने आग लगाकर हत्या कर तो नहीं कर दी ? जैसे सवाल पुलिस जांच में बने हुए है। जिस पर आगामी दिनों में विवेचना शुरू हो सकती है।