स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बारिश से खुली सड़कों के पेंचवर्क की पोल, बेलाताल मार्ग पर चलना भी दूभर

Sanket Shrivastava

Publish: Jan 23, 2020 09:24 AM | Updated: Jan 23, 2020 00:28 AM

Damoh

सुधार कार्य में गुणवत्ता को नजर अंदाज करने के कारण १५ दिन भी नहीं टिका सुधार

दमोह. इन दिनों शहर की सड़कों का पेंचवर्क किया जा रहा है। तकरीबन तीन करोड़ से हो रहे इस कार्य की गुणवत्ता को कोतवाली से कलेक्ट्रेट मार्ग की स्थिति बयान कर रही है। करीब एक माह पहले बेलाताल चौराहा के आसपास जिन गड्ढों की पुराई कर डामर के पैबंद लगाए गए थे, वह पंद्रह दिन भी नहीं टिके। सड़क के गड्ढे पहले की तरह ही नजर आने लगे थे। साथ ही पेंचवर्क में उपयोग की गई सामग्री भी सड़क पर फैल गई थी।
उधर बुधवार को हुई बारिश की वजह से सड़क की खराब स्थिति तो सामने आई साथ ही हुए सुधार कार्य भी खोल गई है। वर्तमान स्थिति की बात करें तो बेलाताल चौराहा से पैदल निकल पाना मुश्किल है। सड़क के गड्ढों में भरे बारिश के पानी की वजह से सड़क नजर नहीं आ रही है। यहां से जो वाहन निकल रहे हैं उन्हें भी मौका स्थिति को पार करने के दौरान सावधानी बरतनी पड़ रही है। सड़क पर व्याप्त कीचड़ की वजह से फिसलन की स्थिति निर्मित है। इसी तरह राय चौराहा, यातायात पुलिस थाने के सामने, शिवाजी स्कूल मार्ग, बस स्टैंड चौराहा पर भी बारिश का पानी सड़क पर भरा हुआ है और लोगों को आवागमन में परेशानियां उठानी पड़ रहीं हैं।
लोगों के लिए पाइप लाइन बनी परेशानी
शहर की सड़कों को पानी की पाइप लाइन के लिए खोदा गया है। करीब २०० किमी लंबी पाइप लाइन शहर के भीतर बिछाई गई है और इस कारण एक भी सड़क ऐसी नहीं है जिसे लाइन बिछाए जाने के लिए खोदा न गया हो। लोगों के लिए पाइप लाइन बिछाए जाने का कार्य इसलिए परेशानी का कारण बना हुआ है क्योंकि पाइप लाइन बिछाए जाने के महीनों बाद भी सड़क का सुधार नहीं किया गया। जबकि पाइप लाइन बिछाए जाने से पूर्व यह बात बताई गई थी कि पाइप लाइन बिछाने वाली निर्माण एजेंसी के द्वारा ही सड़क को दुरस्त कर दिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

[MORE_ADVERTISE1]