स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दमोह जिले में सांसद प्रहलाद सिंह पटेल की स्वराज यात्रा का प्रवेश, सोमवार को दमोह शहर में यात्रा...

Samved Jain

Publish: Aug 18, 2019 17:53 PM | Updated: Aug 18, 2019 17:53 PM

Damoh

बांसाकला से पथरिया और अब दमोह की ओर बढ़ी स्वराज यात्रा, १९ अगस्त को दमोह शहर में स्वराज यात्रा का होगा समापन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर दमोह सांसद प्रहलाद सिंह पटेल ने सबसे पहले शुरू की स्वराज यात्रा

दमोह. केन्द्रीय संस्कृति व पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल की ग्राम स्वराज पदयात्रा का पथरिया पहुंचने पर अभूतपूर्व स्वागत किया गया। मार्ग में अनेक स्थानों पर लोगों ने पुष्प वर्षा की। स्वागत के चलते करीब पांच किलोमीटर का रास्ता पार करने में करीब तीन घंटे का समय लग गया।

 

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने दूसरे दिन की यात्रा के अंतिम पड़ाव बांसाकला से कूच किया। उन्होंने गांव में श्री हनुमान मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने मंदिर परिसर में पौधरोपण करने के साथ ही नजदीक निर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया। यात्रा में संसदीय क्षेत्र दमोह सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोग बड़ी संख्या में शामिल हैं। यात्रा का पथरिया क्षेत्र में प्रवेश होने पर लोगों ने अभूतपूर्व अगवानी की। प्रहलाद पटेल सहित साथी पदयात्रियों पर पुष्प वर्षा की गई। पथरिया के पूरे बाजार क्षेत्र में जगह जगह स्वागत द्वार बनाए गए थे। पथरिया में साधु संतों और महंतों ने केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का स्वागत किया और यात्रा के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए आशीर्वाद दिया।

पथरिया के डेढ़ किलोमीटर के बाजार क्षेत्र को पार करने में स्वागत के चलते खासा समय लगा। पथरिया बसस्टेंड पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रहलाद पटेल ने अभूतपूर्व स्वागत पर लोगों का आभार व्यक्त करते हुए नशामुक्ति और स्वच्छता का संकल्प दिलाया। ग्राम बेलखेड़ी में यात्रा का भोजन विश्राम हुआ। यहां प्रख्यात गांधीवादी चिंतक और विचारक ओ राजगोपाल यात्रा में शामिल होने पहुंचे। यात्रा में युवा नाट्य मंच के कलाकारों ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति की और यात्रा में पैदल चलकर गांधीजी के विचारों के संवाहक बनें।

सांसद प्रतिनिधि डाक्टर आलोक गोस्वामी ने बताया कि 19 अगस्त को खौजाखेड़ी से दमोह नगर मे प्रवेश करेगी,जो इमलाई चौराहा,रेलवे ओवर ब्रिज,पलंदी चौराहा,बडापुल,यशवंत चौक,गुरूदारा बजरिया वार्ड नं 03,बिलवारी मुहल्ला,चमन चौक,पुराना थाना,टॉकीज तिराहा,घंटाघर,अम्बेडकर चौक,कीर्ति स्तम्भ,भाजपा कार्यालय से वीरांगना रानीअवंती बाई लोधी जी की प्रतिमा सांसद निवास पर ग्राम स्वराज पद यात्रा का समापन होगा।