स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ग्राहकों से ऐसे कर रहे थे ठगी, छह पर कार्रवाई

Sanjay Singh Tomar

Publish: Aug 11, 2019 10:30 AM | Updated: Aug 10, 2019 17:47 PM

Dabra


एसडीएम के नेतृत्व में दो टीमों ने चैक किए इलेक्ट्रोनिक कांटे

 

डबरा. विभिन्न प्रतिष्ठानों पर लगे इलेक्ट्रॉनिक कांटे बिना सील और सत्यापन के पाए गए। शुक्रवार को एसडीएम जयति सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में अमानक व त्रुटिपूर्ण कांटे जब्त कर छह प्रकरण बनाए गए।

टीम ने स्टेशन रोड साई बाबा मंदिर के पास कृष्णा रेस्टोरेंट का जायजा लिया। किचिन कक्ष में गंदगी मिली। मैदा की पपडी के पैकेटों में न डेट लिखी थी ना ही कब बने है इस बात की कोई जानकारी दर्ज थी। इन्हें एक्सपायर मानते हुए टीम ने मौके पर ९ पपडिय़ों के पैकेटों को नष्ट कराया। बाल्टी में रखे विभिन्न प्रकार के बीजोंं को भी नष्ट किया। लाल रंग के केक को देख एसडीएम रुकीं और हाथ से देखा तो कैमिकल रंग भी उनके हाथ में आ गया। कई फ्लेवर के कैमिकल मिले। लोन लेकर काम किए जाने की बात पर एसडीएम जयति सिंह ने व्यावसायिक समेत अन्य दस्तावेज दिखाए जाने के लिए मंगलवार को मिलने के लिए बोला है। अन्यथा सील कर दिए जाने की बात कही।

सैंपल लिए, किया जुर्माना
कृष्णा रेस्टोरेंट और अंजली रेस्टोरेंट में गंदगी मिलने पर नगर पालिका ने पांच -पांच हजार का जुर्माना लगाया। इधर, ग्वालियर से आई खाद्य सुरक्षा अधिकारी टीम ने अंजली रेस्टोंरेट से बेसन का सैंपल लिया है। मैदा नहीं मिला जिसे लेकर नायब तहसीलदार बंदना यादव ने पूरे किचिन की तलाशी ली। कृष्णा रेस्टोंरेट से मैदा और बेसन के सैंपल लिए गए है।

खाने में कीड़ा निकलने की शिकायत पर पहुंची नायब तहसीलदार कृष्णा रेस्टोरेंट में कार्रवाई के दौरान विवेक गुर्जर थाली लेकर नायब तहसीलदार के पास पहुंच गया। उसने बताया कि अंजली रेस्टोरेंट से उसने जोमेटो के माध्यम से खाना मंगाया था। लेकिन रोटी, दाल और सब्जी में उसे कीड़े मिले। उसने बताया कि बदबू आ रही थी। यह शिकायत मिलते ही नायब तहसीलदार बंदना यादव रेस्टोंरेट पहुंची। जहां गंदगी मिली। मैदा नहीं मिला। बेसन का सैंपल लिया।

टीम ने जवाहरगंज क्षेत्र स्थित बट्टो तेल मिल से ३० किग्रा का इलेक्ट्रॉनिक कांटा, सुभाषगंज क्षेत्र स्थित हनुमान किराना स्टोर से २० किग्रा का इलेक्ट्रॉनिक कांटा, गायत्री मंदिर स्थित मदन किराना स्टोर से ३० किग्रा का, जवाहरगंज क्षेत्र स्थित बालाजी मिष्ठान भंडार से ३० किग्रा का कांटा और सुभाषगंज क्षेत्र में स्थित आरके किरान हिनोतिया वाले किराना स्टोर से ३० किग्रा और एक अन्य किराना स्टोर से २० किग्रा के कांटे जब्त किए है। किसी भी कांटे में सील नहीं लगी मिली। जबकि हर साल सत्यापन कर सील लगाई जाती है।