स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सिंधु सोशल सोसायटी ने किया पौधरोपण

Harish kushwah

Publish: Aug 01, 2019 23:30 PM | Updated: Aug 01, 2019 23:30 PM

Dabra

जीवन बचाने के लिए पौधों का रोपा जाना जरूरी हैं। यही संदेश देने के लिए पत्रिका की ओर से हरित प्रदेश अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सिंधु सोशल सोसायटी के मेंबर्स ने हेलीपैड कॉलोनी स्थित शिवजी पार्क में पौधरोपण किया।

ग्वालियर. जीवन बचाने के लिए पौधों का रोपा जाना जरूरी हैं। यही संदेश देने के लिए पत्रिका की ओर से हरित प्रदेश अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सिंधु सोशल सोसायटी के मेंबर्स ने हेलीपैड कॉलोनी स्थित शिवजी पार्क में पौधरोपण किया। साथ ही संरक्षण की जिम्मेदारी सौंपी। यहां गार्डन में गुलाब, गुलमोहर, पीपल, नीम के पौधे लगाए गए। इस दौरान एक बैठक में शहर में ग्रीनरी बढ़ाने के लिए रूपरेखा तैयार की गई, जिस पर टीम काम करेगी।

मेंबर्स ने ली जिम्मेदारी

संस्था के अध्यक्ष कनवर मंगलानी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे शहर का पॉल्युशन देश में अव्वल नंबर पर है। इसे तभी सुधारा जा सकता है, जब हम पौधे रोपें और उसके संरक्षण की जिम्मेदारी लें। इस दौरान कॉलोनीवासी भी उपस्थित रहे। उन्होंने न सिर्फ पौधे लगाए, बल्कि पौधों के बड़े होने तक देखरेख का भी प्रबंध किया।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में सोसायटी की अध्यक्ष कनवर मंगलानी, एसके गोयल, विनती शर्मा, राजेश बत्रा, दीपक पमनानी, कुमार वीरवानी, कैलाश चावला, विसंभर गुरु, सुरेश छावड़ा, पंकज पुसवानी, जय रहेजा, किशोर राजपाल, गोपी बच्चानी, नंदलाल, रामचन्द्र जेठवानी, संजय गाबरा, दीपक श्रीचंद जैसवानी, आनंद भाटिया उपस्थित रहे।

कमेटी हॉल में रोपे पौधे

ग्वालियर संगीत एवं समाज सिंधी सेंट्रल पंचायत और सिंध विहार ग्वालियर की ओर से गुरुवार को सुबह 10 बजे कमेटी हॉल में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम सिंध विहार में होगा। मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद सतीश यादव उपस्थित रहेंगे।