स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पाकिस्तान का नापाक हरकत जारी, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक भारतीय जवान समेत दो घायल

Kaushlendra Pathak

Publish: Sep 10, 2019 16:07 PM | Updated: Sep 10, 2019 16:07 PM

Crime

  • पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन
  • भारी गोलीबारी में एक भारतीय जवान घायल

नई दिल्ली। भारत के लाख चेतावनी के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर तकरीबन रोज पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं, मंगलवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने पुंछ और उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी है। इस हमले में एक भारतीय जवान समेत दो लोग घायल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह से ही दोनों जगहों पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही है। हालांकि, भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। सेना के एक अधिकारी का कहना है कि उड़ी सेक्टर के कमलकोट और उरोसा क्षेत्रों में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान की पहचान सेना के 8 आरआर के अरुण वीर में की गई है। वहीं, एक अन्य घायल की पहचान 45 वर्षीय नागरिक मोहम्मद हुसैन के रूप में की गई है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें- दिल्ली में गैंगवार: गीता कॉलोनी में बेलगाम अपराधियों ने की फायरिंग, इलाके में तनाव

fire_1.png

इसके अलावा पाकिस्तानी सैनिकों ने जिला पुंछ के बालाकोट सेक्टर में अचानक भारतीय चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी। पहले तो हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया गया परंतु जब भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तानी सैनिकों ने चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागना शुरू कर दिए।

पढ़ें- PAk की एक और नापाक हरकत, UN बैठक से पहले कश्मीर को सुलगाने की साजिश

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं हैं। फिलहाल, रुक-रुक कर दोनों देशों के बीच गोलीबारी चल रही है। गौरतलब है कि पुलावामा में आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच अचानक तनाव बढ़ गया और तब से अब तक लगातार सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।