स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नाभा जेल में डेरा समर्थक बिट्टू की हत्या के बाद फरीदकोट में तनाव, अर्द्धसैनिक बल तैनात

Dhirendra Kumar Mishra

Publish: Jun 23, 2019 14:35 PM | Updated: Jun 23, 2019 14:35 PM

Crime

Nabha Jail Bittu Murder Case से मचा हड़कंप
Bittu पर है गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी का आरोप
Dera Sacha Sauda समर्थक है मोहिंदर पाल सिंह

नई दिल्‍ली। डेरा सच्चा सौदा ( Dera Sacha Sauda ) समर्थक और गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी के मुख्य आरोपी मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू की नाभा जेल में हत्‍या ( Nabha Jail bittu Murder Case ) के बाद से फरीदकोट में तनाव की स्थिति है। घटना के बाद से अर्द्धसैनिक बलों और पंजाब पुलिस के जवानों का पहरा है।

शनिवार शाम को मोहिंदर पाल की कुछ कैदियों ने नाभा जेल के अंदर लोहे की रॉड से पीटकर हत्‍या कर दी थी। जेल के ही दो कैदियों पर लोहे की रॉड से मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू की हत्‍या का आरोप है।

बता दें कि गुरु ग्रंथ साहिब के बेअदबी के मामले में बिट्टू को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। तभी से वो नाभा जेल में बंद था।

SKMCH के सीनियर डॉ. भीमसेन निलंबित, मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 129 की मौत

सलाबतपुरा में अर्द्घसैनिक बलों की 3 कंपनियां

फिरोजपुर रेंज के आईजी मुखविंदर सिंह छीना ने बताया कि नाभा जेल बिट्टू केस ( Nabha Jail Bittu Murder Case ) के बाद तनाव को देखते हुए अमन शांति बनाए रखने के लिए शहर में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर पैरा मिलिट्री फोर्स की तीन कंपनियां बुला ली गई हैं।

नाभा जेल बिट्टू केस ( Nabha Jail Bittu Murder Case ) को लेकर तनाव के बीच बठिंडा के सलाबतपुरा डेरा में सुरक्षा के लिहाज से सीआरपीएफ की एक कंपनी तैनात कर दी गई। फरीदकोट Dera Sacha Sauda समर्थक मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू (Bittu) का शव कोटकपुरा स्थित घर में रखा गया है। दोपहर तीन बजे तक बिट्टू का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पुण्यतिथि: जेपी नड्डा बोले, नेहरू ने नहीं कराई डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच

कोटकपुरा में होगा मोहिंदर पाल का अंतिम संस्‍कार

बिट्टू ( Bittu ) का रविवार को कोटकपुरा में अंतिम संस्कार किया जाएगा। घटना के बाद से पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

आईजी मुखविंदर सिंह छीना ने परिवार के सदस्यों से मिलकर माहौल को शांतिमय रखने की अपील की है।

साजिश के तहत हुई हत्‍या

नाभा जेल बिट्टू केस ( Nabha Jail Bittu Murder Case ) में मोहिंदर पाल सिंह उर्फ बिट्टू के बेटे अरविंदर ने कहा कि उनके पिता की एक साजिश के तहत हत्या की गई है। मेरे पिता ने हत्‍या की आशंका जताई थी।

उन्‍होंने कहा था कि जेल में साथी कैदी उसको देखकर घूरते हैं। जेल प्रशासन की लापरवाही से यह घटना हुई।

Congress on Ramnath Kovind Speech: NRC को सही तरीके से लागू करे सरकार

अमरिंदर सिंह ने की शांति की अपील

इस घटना के बाद से कई जिलों में तनाव की स्थिति है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मामले की जांच का आदेश देते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

बिट्टू से पूछताछ करना चाहती थी SIT

सूत्रों मिली जानकारी के मुताबिक बेअदबी मामले से जुड़ी गोलीकांड घटनाओं की जांच कर रही एसआईटी भी बिट्टू ( Bittu ) से पूछताछ करना चाहती थी। एसआईटी उससे इन घटनाओं में डेरा प्रमुख की भूमिका का पता लगाना चाहती थी।