स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिल्ली: कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में लगी आग, 2 घंटे बाद मेट्रो सेवा बहाल

Mohit sharma

Publish: Jun 21, 2019 10:32 AM | Updated: Jun 21, 2019 14:45 PM

Crime

  • Kalindi Kunj Furniture market में लगी आग
  • आग लगने से दिल्ली मेट्रो सेवा हुई बाधित
  • आग में लाखों का सामान जलकर हुआ राख

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास आग ( Kalindi Kunj Furniture market fire ) लगने की जानकारी सामने आई है। यहां शुक्रवार सुबह एक फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लगने से लोगों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी दी। आग की वजह से दो घंटे के लिए मेट्रो सेवा को रोक दिया था। जिसके बाद मेट्रो सेवा फिर से बहाल कर दी गई।

 

घटना तड़के करीब 5:30 बजे की

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग ( Delhi fire service )ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि आग के कारण लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है। घटना तड़के करीब 5:30 बजे की बताई जा रही है।

दिल्ली: DMRC ने भेजा मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त सफर का प्रस्ताव, सरकार से मांगा 8 माह का समय

7 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के निर्देशक अतुल गर्ग ने कहा, "हमें सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद फौरन 17 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दमकल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

 

मेट्रो सेवा ( Delhi Metro ) भी प्रभावित

आग लगने की वजह से मजेंटा लाइन की मेट्रो सेवा ( Delhi Metro ) भी प्रभावित हुई। अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने तक शाहीन बाग और बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा प्रभावित रही।

दिल्ली मेट्रो ने किया शायराना अंदाज में ट्वीट, लोगों ने कुछ इस तरह कर दी बोलती बंद

लाखों का सामान जलकर खाक

मौके पर मौजूद दुकानदारों के अनुसार आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण आग ( Kalindi Kunj Furniture market fire ) लगी है। वहीं, आग की वजह से जसोला विहार शाहीन बाग और कालिंदी कुंज के बीच मेट्रो ट्रेन का संचालन अस्थाई रूप से बाधित हो गया था।