स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ऋषभ पंत के लिए खतरा बने राहुल, विराट चाहते हैं कि दोहरी भूमिका निभाते रहें लोकेश

Mazkoor Alam

Publish: Jan 20, 2020 11:25 AM | Updated: Jan 20, 2020 11:27 AM

Cricket

राहुल की विकेटकीपिंग देखकर दिग्गजों ने भी माना कि वह विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन कर सकने में सक्षम हैं। कप्तान कोहली का भी ऐसा ही मानना है।

नई दिल्ली : टेस्ट के बाद ऋषभ पंत के लिए अब सीमित ओवर के क्रिकेट में भी मुश्किलें बढ़ रही है। उनकी विफलता काफी लंबी होती जा रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन-डे में चोटिल होने के बाद क्षेत्ररक्षण के लिए उतरे केएल राहुल ने बल्ले के साथ-साथ विकेट के पीछे भी शानदार प्रदर्शन कर ऋषभ पंत के लिए समस्या बढ़ा दी है। इसके बाद बाकी के दोनों वनडे में भ विकेट के पीछे केएल राहुल ने ही विकेटकीपिंग की। राहुल की विकेटकीपिंग देखकर दिग्गजों ने भी माना कि वह विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन कर सकने में सक्षम हैं। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बयान के बाद तो स्पष्ट रूप से पंत पर खतरा मंडराने लगा है।

अगले सीजन से फुल टाइम कोचिंग में नजर आ सकते हैं वसीम जाफर, ले सकते हैं संन्यास

विराट को भी राहुल की दोहरी भूमिका पसंद आई

कप्तान विराट कोहली को भी केएल राहुल की दोहरी भूमिका बेहद पसंद आई। राहुल ने इस सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। कप्तान कोहली ने कहा कि राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में बने रहेंगे। वह टीम में वैसा ही संतुलन लेकर आते हैं, जैसा 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ लेकर आए थे।

अब चौथे नंबर को लेकर नहीं करेंगे प्रयोग

विराट कोहली ने अपनी गलतियों से भी सबक ली है। पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी क्रम में लगातार बदलाव करने के चलते टीम इंडिया स्थिर नहीं हो पाई थी। यहां तक कि कोहली ने अपने क्रम में भी बदलाव किया था। लेकिन लगता है कि उन्होंने गलतियों से सबक ले लिया है। जब जब उनसे यह पूछा गया कि टी-20 विश्व कप में चौथे नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा तो उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने के कारण हम पहले ही काफी नुकसान उठा चुके हैं। अब हम इस बात को अच्छी तरह समझ गए हैं। अब हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे। इसके बाद आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत।

टीम इंडिया से बाहर हो जाने के बाद गहरे अवसाद में चले गए थे प्रवीण कुमार, दे देना चाहते थे जान

कोई कारण न खोजें

कप्तान कोहली ने कहा कि हम अच्छा खेल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि टीम में कोई बदलाव नहीं किया और हम लगातार दो मैच जीते। इसमें भी कोई वजह न ढूंढ़े कि हमने टीम में कोई बदलाव क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज में पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए लगातार दो मैच जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया है।

[MORE_ADVERTISE1]