स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एमएस धोनी को लेकर कोहली का बड़ा बयान, माही भाई के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है

Kapil Tiwari

Publish: Sep 15, 2019 11:58 AM | Updated: Sep 15, 2019 11:59 AM

Cricket

एमएस धोनी वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं। विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी के चलते उनकी काफी आलोचना हुई थी।

धर्मशाला। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें विराट के सामने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सवाल-जवाब किए गए। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद से धोनी टीम इंडिया से अलग हैं। उन्होंने पहले वेस्टइंडीज टूर से और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी खुद को अलग कर लिया था। वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी के संन्यास लेने की अटकलें चल रही हैं, लेकिन कोहली ने एकबार फिर बातों ही बातों में इन अटकलों को खारिज किया है।

धोनी के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है- विराट कोहली

विराट कोहली ने पत्रकारों से कहा कि एमएस धोनी के अनुभव का टीम में कोई रिप्लेसमेंट नहीं हैं, माही भाई ने कई बार ये साबित किया है कि उनके लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है। विराट ने कहा, 'अनुभव हमेशा काफी अहम होता है, चाहे वो अच्छा हो या बुरा और कई पूर्व खिलाड़ियों ने ये साबित किया है। धोनी ने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया है, उन्होंने ये दिखाया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर होता है।'

धोनी को कोई ना दे रिटायरमेंट की राय- कोहली

विराट कोहली ने आगे कहा, 'धोनी के बारे में एक अच्छी बात ये है कि वो हमेशा इंडियन क्रिकेट के बारे में सोचते हैं, अगर वो क्रिकेट खेलना बंद करते हैं तो ये उनका पूरी तरह से व्यक्तिगत फैसला होगा, किसी को भी इस बारे में धोनी को राय नहीं देनी चाहिए।' आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी के रिटायरमेंट को लेकर काफी बातें होने लगी हैं। वर्ल्ड कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई थी।

कोहली ने धोनी के साथ वाली फोटो की थी शेयर

कुछ दिन पहले विराट कोहली ने भी धोनी के साथ वाली एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर धोनी के संन्यास की खबरों को हवा दे दी थी। उस फोटो के जरिए विराट ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच को याद किया था, जिसमें कोहली और धोनी ने मैच जिताया था। उस मैच में धोनी ने विकेटों के बीच दौड़कर ज्यादा रन बनाए थे।