स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अतिरिक्त रनों की वजह से विराट चूके अपने पहले शतक से, विंडीज ने दिए 23 एक्स्ट्रा रन

Mazkoor Alam

Publish: Dec 07, 2019 18:10 PM | Updated: Dec 07, 2019 18:12 PM

Cricket

शुक्रवार को खेले गए मैच में विराट कोहली 94 रन पर नाबाद रहकर अपने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए, जबकि उनके पास पूरा मौका था।

हैदराबाद : विराट कोहली ने शुक्रवार को विंडीज के खिलाफ 208 रनों के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 94 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को पहले टी-20 मैच में जीत दिला दी। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन शुक्रवार को मौका, रन गेंद होने के बावजूद वह अजीब कारण से अपने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए। इस कारण को जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

इरफान ने बुमराह को बच्चा बोलने वाले पाकिस्तानी हरफनमौला रज्जाक की बंद की बोलती

73 मैचों के बाद भी नहीं लगा सके हैं शतक

क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में सिर्फ 73 मैचों में विराट कोहली 23 अर्धशतक लगा चुके हैं, लेकिन वह एक भी शतक नहीं लगा सके हैं। शुक्रवार को विंडीज खिलाफ टी-20 में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया। वह इसके पहले भी एक बार 90 रन बना चुके हैं। यानी दो बार 90 से अधिक रन बनाने के बावजूद वह किसी न किसी कारण से शतक से चूक गए हैं। हालांकि अगर इस फॉर्मेट में सबसे अधिक शतकों की बात करें तो वह भारत के ही रोहित शर्मा के नाम है। वह चार शतक लगा चुके हैं।

इस कारण शतक से चूके

विराट को छोड़कर कुल पांच बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए उतरे। इन्होंने कुल 92 रन बनाए। इनमें से केएल राहुल ने 62, ऋषभ पंत ने 18, रोहित शर्मा ने 8, श्रेयस अय्यर ने 4 तथा शिवम दुबे शून्य पर नाबाद रहे। लक्ष्य था 208 का। यानी भारत अगर जीता तो विराट कोहली के कम से कम 116 रन होने चाहिए थे। लेकिन बने सिर्फ 94 रन, जबकि मैच में भारत की जीत के बाद भी आठ गेंदे शेष थी। इसके बावजूद आश्चर्यजनक कारण से वह अपना शतक नहीं पूरा कर सकें।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, वह और विराट चयनकर्ताओं से कर रहे हैं बात

20 ओवर में विंडीज ने दिए 23 अतिरिक्त रन

इसके बाद भी अगर विराट कोहली अपना शतक नहीं पूरा कर पाए तो इसका कारण है अतिरिक्त रन। विंडीज के गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों ने मिलकर काफी अतिरिक्त रन दे दिए। इस कारण विराट कोहली अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और भारत ने लक्ष्य हासिल कर लिया। विंडीज के गेंदबाजों ने 14 वाइड, तीन नोबॉल फेंके तो क्षेत्ररक्षकों ने चार बाई और दो लेग बाई के रन दिए। इस कारण विराट अपने पहले शतक से महरूम रह गए।

[MORE_ADVERTISE1]