स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कुलदीप और चहल के टीम से बाहर होने को लेकर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

Manoj Sharma Sports

Publish: Sep 15, 2019 14:12 PM | Updated: Sep 16, 2019 10:50 AM

Cricket

कुलदीप और चहल को मौका नहीं दिए जाने पर हो रही है विराट की आलोचना

धर्मशाला। वेस्टइंडीज दौरे के सफल समापन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ जंग छेड़ने वाली है। मेहमान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं दी गई है। इस बात पर काफी सवाल भी उठ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने इस मसले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी के क्रम में गहराई बढ़ाने के लिए कुलदीप और युजवेंद्र को बाहर रखा गया है। विराट ने कहा कि जब बाकी की टीमें नौवें और 10वें नंबर तक बल्लेबाजी कर सकती हैं तो फिर हम क्यों नहीं कर सकते।

कोहली ने कहा कि जिन खिला‌ड़ियों ने पिछले दो सालों में आईपीएल और घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है, उन खिलाड़ियों को मौका देना भी इसका एक कारण है। विराट ने यह भी स्पष्ट किया कि टीम में संतुलन बनाने के लिए भी ऐसा फैसला लिया गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में युवा खिलाड़ी राहुल चाहर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी को मौका दिया जा सकता है। टीम में जगह बनाने के लिए इन युवाओं के सामने कठिन चुनौती होगी।