स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में विराट की नजर धोनी और रैना के रिकॉर्ड्स पर

Mazkoor Alam

Publish: Jan 28, 2020 15:51 PM | Updated: Jan 28, 2020 15:52 PM

Cricket

टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli की नजर दो बड़े निजी रिकॉर्ड्स पर है। वह दो अलग-अलग रिकॉर्ड बनाकर धोनी और रैना को पीछे छोड़ना चाहेंगे।

हैमिल्टन : बुधवार को टीम इंडिया (Team India) जब यहां के सेडान पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी-20 मुकाबले में उतरेगी तो उसकी नजर यह मैच जीत कर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। इसके साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की नजर दो बड़े व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स पर भी होगी। वह इस मैच में दो अलग-अलग रिकॉर्ड बनाकर महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को पीछे छोड़ना चाहेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर कपिल ने कहा, एक न एक दिन तो यह होना ही है

25 रन बनाते ही धोनी से निकल जाएंगे आगे

कोहली अगर इस मैच में 25 रन और बना लेते हैं तो वह बतौर कप्तान टी-20 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ देंगे। कोहली के नाम इस समय बतौर कप्तान टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 1086 रनों के साथ बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं, जबकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र धोनी 1112 रनों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

दूसरे स्थान पर भी आने का मौका

इतना ही नहीं, कोहली के पास कीवी कप्तान केन विलियमसन से भी आगे निकलने का मौका है। विलियमसन 1148 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। यानी विराट कोहली से 62 रन आगे। अगर इस मैच में कोहली बड़ी पारी खेलते हैं और विलियमसन फ्लॉप होते हैं तो वह उनको भी पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ सकते हैं। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 1273 रनों के साथ पहले नंबर स्थान पर हैं। प्लेसिस को पीछे छोड़ने का मौका इस सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों के पास है। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच आगे निकलने की रोचक जंग चल रही है। देखना है सीरीज समाप्त होने पर कौन आगे रहता है।

श्रेयस अय्यर ने अपनी कामयाबी का श्रेय कोहली को दिया, बोले- कप्तान से सीखा

सर्वाधिक कैचों के मामले में पछाड़ सकते हैं रैना को

पिछले मैच में दो कैच पकड़ कर विराट कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने थे। अब उनकी निगाहें इस स्थान पर पहले स्थान पर काबिज सुरेश रैना को पछाड़ने पर है। अभी उनके 41 कैच हैं, जबकि पहले स्थान पर काबिज सुरेश रैना के 42 कैच हैं। इस मामले में तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 39 कैचेज पकड़े हैं। इन दोनों के बीच भी सर्वाधिक कैच पकड़ने को लेकर रोचक जंग चल रही है।

[MORE_ADVERTISE1]