स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टिम साउदी ने माना- एक-दो नहीं, पूरी टीम इंडिया विश्व स्तरीय खिलाड़ियों से भरी है

Mazkoor Alam

Publish: Jan 28, 2020 18:48 PM | Updated: Jan 28, 2020 18:50 PM

Cricket

Tim Southee ने कहा कि अगले मैचों में वह भारतीय टीम को रोकने के लिए स्ट्रैटजी में बदलाव कर सकती है। वह टीम इंडिया को लक्ष्य का पीछा करने से रोकेगी।

हैमिल्टन : न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने स्वीकार किया कि इस समय टीम इंडिया (Team India) के पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं, जो समय के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं। बुधवार को होने वाले तीसरे टी-20 मैच के एक दिन पहले साउदी ने कहा कि इस दौरे पर टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया। वह अच्छी टीम है। उन्होंने पहले मैच में हमें करीबी मुकाबले में हराया, जबकि दूसरे मैच में एकतरफा अंदाज में मात दी।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर कपिल ने कहा, एक न एक दिन तो यह होना ही है

विदेशों में भी होती जा रही है बेहतर

तेज गेंदबाज साउदी ने कहा कि जब भी आप भारत के खिलाफ खेलते हैं तो यह मुश्किल होता है। अब तो भारत घर से बाहर विदेशों में प्रतिदिन बेहतर होती जा रही है। अगर उन्हें हराना है तो शीर्ष स्तर का खेल दिखाना होगा।

एक-दो खिलाड़ी नहीं पूरी टीम शानदार है

साउदी से जब यह पूछा गया कि क्या उनके पास भारत के इन फॉर्म बल्लेबाज लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर को रोकने की कोई रणनीति है? तो कहा कि उन्हें लगता है कि जिन खिलाड़ियों को आपने देखा नहीं होता, उनके लिए आपके पास शुरुआत में रणनीति होती है। अय्यर मैदान पर आए और पूरी स्वतंत्रता से खेलने लगे। सीरीज में उन्हें शानदार शुरुआत मिली है। वह पूरे आत्मविश्वास से भरे हैं। इसके आगे कहा कि भारतीय टीम में एक दो खिलाड़ी नहीं, बल्कि उनकी पूरी टीम शानदार है। वह भी न सिर्फ बल्ले से, बल्कि गेंद से भी। इसलिए जो शुरुआती रणनीति है, वह सीरीज के साथ बदल भी सकती है।

श्रेयस अय्यर ने अपनी कामयाबी का श्रेय कोहली को दिया, बोले- कप्तान से सीखा

लक्ष्य का पीछा करने से रोकेगी कीवी टीम

साउदी ने कहा कि भारतीय टीम का पसंदीदा काम लक्ष्य का पीछा करना है। न्यूजीलैंड टीम उन्हें ऐसा करने से रोकेगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह वह उनकी टीम विकेट को देखकर लेगी। उन्होंने कहा कि शुरुआती दो मैचों में उन्हें लगा था कि पहले बल्लेबाजी करना बेहतर होगा। हमें पहले मैच में लक्ष्य का बचाव करना चाहिए था। दूसरे मैच के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनकी टीम ने अच्छा किया। उन्होंने यह भी कहा कि पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी, आप पहले जो भी करें, आपको अच्छा करना होता है।

[MORE_ADVERTISE1]