स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नागरिकता कानून पर मचे बवाल में सर्विसेज की रणजी टीम फंसी, असम में हालात बेकाबू

Mazkoor Alam

Publish: Dec 13, 2019 22:11 PM | Updated: Dec 14, 2019 07:50 AM

Cricket

नागरिकता कानून को लेकर जबरदस्त आक्रोश असम में देखने को मिल रहा है। इसकी वजह से मचे बवाल में सर्विसेज की टीम वहां फंसी हुई है।

दिसपुर : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूरे असम में बवाल मचा हुआ है। इसका लगभग पूरे असम में विरोध हो रहा है। हालात इस कदर बेकाबू हो गए हैं कि इसे संभालने के लिए कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी कारण असम और सर्विसेज के रणजी ट्रॉफी के आखिरी दिन का खेल रद्द करना पड़ा। इसके बावजूद सर्विसेज की वहां से निकल नहीं पाई। वह कर्फ्यू लगने के कारण होटल में बंद होकर रह गई है।

वापस से नहीं खेला जाएगा मैच

रणजी ट्रॉफी के नियमों के तहत इस मैच को दोबारा नहीं खेला जाएगा। पहली पारी में बढ़त बनाने के कारण असम की टीम को तीन अंक मिलेंगे, जबकि सर्विसेज को एक अंक मिलेगा। बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने जानकारी दी कि मेजबान एसोसिएशन की सलाह पर चौथे दिन का खेल रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

सर्विसेज की टीम थी मजबूत स्थिति में

मैच रद्द होने का नुकसान सर्विसेज को होता नजर आ रहा है। हालांकि वह पहली पारी 124 रनों पर जरूर सिमट गई थी, लेकिन उसने असम को भी 162 रनों पर रोक कर ज्यादा बढ़त नहीं लेने दी थी, जबकि दूसरी पारी में उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 279 रन बनाए थे और शानदार गेंदबाजी की दम पर असम की दूसरी पारी में 74 रन पर ही पांच विकेट निकाल लिए थे, जबकि लक्ष्य से असम तब भी 168 रन दूर थी। ऐसे में लग रहा था कि आखिरी दिन का खेल होता तो सर्विसेज असम पर जीत हासिल कर पूरे आठ अंक अर्जित कर सकती थी।

[MORE_ADVERTISE1]