स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शशि थरूर और हरभजन सिंह ने उठाया चयन समिति पर सवाल, गांगुली से की बदलने की मांग

Mazkoor Alam

Publish: Nov 25, 2019 16:37 PM | Updated: Nov 25, 2019 16:38 PM

Cricket

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 21 नवंबर को विंडीज के खिलाफ होने वाले तीन टी-20 और तीन वनडे मैच के लिए टीम इंडिया का चयन किया है।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ताओं ने 21 नवंबर को विंडीज के साथ भारत में होने वाले तीन टी-20 और तीन वनडे मैच की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन किया है। इस चयन को लेकर पहले से ही कई सवाल उठ रहे हैं। इनमें से दो चयन को लेकर सबसे ज्यादा आपत्तियां जताई जा रही है। पहला वनडे में केदार जाधव को मौका देने को लेकर, जो विश्व कप के बाद से कुछ खास नहीं कर सके हैं और दूसरा टी-20 टीम से संजू सैमसन को बाहर करने को लेकर। उन्हें कोई मौका दिए बगैर टीम से बाहर कर दिया गया है। वह भी तब जबकि टीम इंडिया में चुने गए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय से फ्लॉप चल रहे हैं। अब हरभजन सिंह ने भी चयन समिति को हटाने की मांग कर दी है। केरल के तिरुवंनतपुरम सीट से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भी टीम इंडिया से संजू सैमसन को बाहर करने के फैसले पर सवाल उठाया है। बता दें संजू सैमसन केरल से ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

बांग्लादेश की हार पर मोमिन उल हक ने कहा, पहले गेंदबाजी करते तब भी यही हाल होता

शशि थरूर और हरभजन सिंह ट्वीट के जरिये रखी मांग

संजू सैमसन को बिना मौका दिए टीम से हटाए जाने पर शशि थरूर ने ट्वीट किया कि उन्हें बिना मौका दिए टीम से हटा दिया गया है। इस बात से वह काफी निराश हैं। वह बांग्लादेश के खिलाफ हुए तीन टी-20 मैचों में पानी पिलाते हुए देखे गए। वह उसकी बल्लेबाजी देख रहे थे या दिल? इस पर जवाब देते हुए सोमवार को हरभजन ने ने थरूर के ट्वीट पर लिखा कि उन्हें लगता है कि वह दिल तोड़ने का टेस्ट कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने चयन समिति में बदलाव की मांग कर डाली। उन्होंने लिखा आगे लिखा कि चयन समिति में बदलाव होना चाहिए। समिति में मजबूत लोगों की जरूरत है। दादा (सौरव गांगुली) से उम्मीद है। वह ऐसा करेंगे।

 

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

विंडीज के खिलाफ चुनी गई टीम इंडिया

वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत पहले स्थान पर, पाकिस्तान समेत चार टीमों का नहीं खुला है खाता

टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

[MORE_ADVERTISE3]