स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, भुवनेश्वर समेत कई दिग्गजों को हुई वापसी

Mazkoor Alam

Publish: Nov 21, 2019 21:17 PM | Updated: Nov 22, 2019 08:25 AM

Cricket

चयन समिति ने टी-20 टीम से कई युवाओं को बाहर का रास्ता दिखाकर दिग्गज खिलाड़ियों को वापस बुलाया है।

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को विंडीज के खिलाफ छह दिसंबर से होने वाले तीन टी-20 और और इतने ही वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में जहां टीम में जहां टी-20 टीम में मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव की वापसी हुई है, वहीं तेज गेंदबाज खलील अहमद और हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या को टीम से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा चोट के कारण लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी वनडे और टी-20 दोनों टीमों में जगह दी गई है।

युवराज सिंह ने किया भविष्य की योजना का खुलासा, कोच की भूमिका में आ सकते हैं नजर

विराट कोहली की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 टीम से ब्रेक लेने वाले टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की भी इस सीरीज में वापसी हुई है। हालांकि जैसी उम्मीद जताई जा रही थी कि रोहित शर्मा को इस सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है, वैसा नहीं हुआ है। उन्हें वनडे और टी-20 दोनों टीमों में शामिल किया गया है। वहीं पिछली टी-20 सीरीज में टीम हिस्सा रहे संजू सैमसन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बता दें कि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। टीम में शार्दुल ठाकुर को भी शामिल नहीं किया गया है। वहीं दीपक चाहर और शिवम दुबे को वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। इन दोनों को पहली बार वनडे टीम में भी शामिल किया गया है।

भारतीय टीम

वनडे : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

धोनी नहीं ले रहे हैं क्रिकेट से संन्यास, आईपीएल में खेलेंगे सीएसके की तरफ से

टी-20 : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

[MORE_ADVERTISE1]